मुंबई. विश्व कप के मुकाबलों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह की खबर आ रही है कि संभवतः यह तेजतर्रार खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. World Cup 2011 में नायक रहे युवराज सिंह ने सोमवार को बात करने के लिए साउथ मुंबई होटल में मीडिया को बुलाया है. इससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

वनडे क्रिकेट में धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने-पहचाने जाने वाले युवराज सिंह ने इस साल आईपीएल में अपनी जबर्दस्त बल्लेबाजी से प्रशंसकों का ध्यान खींचा था. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से वह टीम इंडिया से लगातार बाहर चल रहे हैं. खतरनाक बीमारी कैंसर से जूझने और पार पाने के बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले युवराज क्रिकेट को पूरी तरह नहीं छोड़ रहे, बल्कि विदेशी टी-20 लीग में करियर बनाना चाहते हैं.

भारत के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के क्रिकेटरों में से एक युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. अब वह आईसीसी से मान्यता प्राप्त विदेशी ट्वेंटी-20 लीग में फ्रीलांस करियर बनाना चाहते हैं. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने हाल में कहा था कि युवराज अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास के बारे में सोच रहे हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘वह बीसीसीआई से बात करना चाहेगा और जीटी-20 (कनाडा) और आयरलैंड और हालैंड में यूरो टी-20 स्लैम में खेलने के बारे में चीजें स्पष्ट करना चाहेगा क्योंकि उन्हें इसमें खेलने की पेशकश मिल रही हैं.’’

(इनपुट – एजेंसी)