नई दिल्ली. निदाहस ट्रॉफी में भारत आज अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलने कोलंबो के प्रेमदासा मैदान पर उतरेगा. इससे पहले टीम इंडिया को अपने पहले ही मैच में श्रीलंका के हाथों हार से दो-चार होना पड़ा था. लेकिन, टूर्नामेंट के शुरुआत में लगे उस ठेस को भूलकर भारतीय टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ जीत की डफली बजाना चाहती है. ट्राएंगुलर T20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के लिए जीत की डफली बजाएंगे उसके बाएं हाथ के बाहुबली और ये बाहुबली हैं शिखर धवन और सुरेश रैना.

फॉर्म में धवन, जीत बना मिशन

धवन ने मुकाबले से पहले ही बांग्लादेश को ये कहते हुए चेता दिया है कि वो बस एक मैच हारे हैं और ये कोई बड़ी बात नहीं है. हम इससे सबक लेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करेंगे. धवन का ये कॉन्फिडेंस उनकी लाजवाब बल्लेबाजी की बदौलत है. टीम इंडिया में गब्बर के नाम से मशहूर धवन इन दिनों दमदार फॉर्म में हैं. धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 90 रन की दमदार पारी खेलकर भारतीय टीम को 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस पारी से शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे.

इंक्रीमेंट जबरदस्त, परफॉर्मेन्स दिखेगा मस्त

अब तो धवन का इंक्रीमेंट भी हो गया है, वो भी बाकी क्रिकेटरों के मुकाबले कहीं ज्यादा. BCCI के नए कॉन्ट्रेक्ट में धवन की सालाना सैलेरी में 1300 फीसदी का इजाफा हुआ है. जाहिर है जब इंक्रीमेंट इतना जबरदस्त है तो बांग्लादेश के खिलाफ परफॉर्मेन्स भी मस्त होगा.

रैना छिनेंगे बांग्लादेश का चैन !

धवन के बाद टीम इंडिया के दूसरे बाहुबली हैं सुरेश रैना. रैना श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुछ कर गुजरने से पहले भले ही क्लीन बोल्ड हो गए. लेकिन, अपनी उस कसक को वो बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर परफॉर्म कर मिटाना चाहेंगे. रैना ऐसा कैसे करेंगे उसे जरा अब इन आंकड़ों से समझिए. इंटरनेशनल क्रिकेट में रैना का औसत बांग्लादेश के खिलाफ 53.40 का है. मौजूदा टीम में रैना इकलौते खिलाड़ी हैं जिनका औसत 50 के पार हैं. इसके अलावा मौजूदा टीम में रैना सबसे सीनियर हैं. उनके पास बाकियों के मुकाबले बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा 18 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है. ऐसे में जब उनके आक्रामक मिजाज के साथ इस अनुभव का संगम होगा तो कोलंबो में बांग्लादेश का काम-तमाम होना तय है.

जीत के ‘सिक्सर’ से खुलेगा खाता 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की जीत आज इसलिए भी पक्की दिख रही है क्योंकि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भारत आज तक बांग्लादेशियों से हारा ही नहीं है. भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 5 इंटरनेशनल T20 मुकाबले हुए हैं और पांचों में भारत की जीत हुई है. यानी, भारत आज बांग्लादेश के खिलाफ जीत का सिक्सर लगाकर सीरीज में अपना खाता खोल सकता है.