IPL 2021 Mega Auction: महेंद्र सिंह धोनी (ms dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का 13वां एडिशन बेहद निराश करने वाला रहा. 3 बार की चैंपियन चेन्नई के लिए मुश्किलें दुबई पहुंचने के साथ ही शुरू हो गई थी. टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) टूर्नामेंट शुरू होने से पहले यूएई पहुंचने के बाद निजी कारणों का हवाला देकर स्वदेश लौट आए थे जबकि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी अपना नाम वापस ले लिया था. Also Read - IPL 2021 Auction: चेन्‍नई में ही दूसरे टेस्‍ट के बाद होगा ऑक्‍शन, ये है तारीख

आईपीएल 2021 को लेकर अभी से चर्चा जोर पकड़ने लगी है. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 14 से पहले खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन (Indian Premier League 2021 Mega-Auction) हो सकता है. ऐसे में फ्रेंचाइजी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. ऐसे में चेन्नई टीम युवा खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है वहीं एमएस धोनी को रिलीज कर आरटीएम कार्ड (RTM Card) के जरिए फिर वापस पा सकती है. Also Read - MS Dhoni का नया लुक हो रहा वायरल, आपने देखा क्या!

यदि मेगा ऑक्शन का आयोजन होता है तो चेन्नई इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है: – Also Read - IPL 2021 Auction: जानें 14वें सीजन की नीलामी से पहले किस टीम की पर्स है कितनी भारी

दीपक चाहर

आईपीएल में दीपक चाहर (Deepak Chahar) सीएसके (CSK) के लिए एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. चाहर ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए ही टीम इंडिया में जगह बनाई थी. 28 वर्षीय चाहर चेन्नई के लिए कम से कम और 3 साल तक खेल सकते हैं.

यदि सीएके उन्हें रिटेन करती है तो वह पेस अटैक की अगुआई कर सकते हैं. चाहर के अलावा मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती हैं. दीपक चाहर ने सीएसके के लिए 40 से अधिक विकेट लिए हैं. रणजी ट्रॉफी में राजस्थान की ओर से खेलने वाले चाहर चेन्नई के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं.

सैम कर्रन

सीएसके की ओर से सैम कर्रन (Sam Curran) आईपीएल 2020 में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया. कर्रन को आईपीएल 13 में स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की जगह उतारा गया था जो शुरुआती मैचों के बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होकर स्वदेश लौट गए थे.

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन ने इस मौके को दोनों हाथों से लपकने में कोई कसर नहीं छोड़ा. कर्रन ने कई मैचों में फीनिशर की भूमिका निभाई. नई गेंदों से इस ऑलराउंडर ने शुरुआती विकेट निकाले में सफलता पाई. कर्रन की ऑलराउंड प्रदर्शन क्षमता को देख सीएसके इस खिलाड़ी को रिलीज नहीं करना चाहेगी.

22 साल के इस इंग्लैंड के प्रतिभावान खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ सीएसके ने बेहतरीन काम किया है. यदि कर्रन को टीम मैनेजमेंट रिटेन करती है तो ये खिलाड़ी आने वाले वर्षों में चेन्नई के लिए मैच विजेता साबित हो सकता है.

रवींद्र जडेजा

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कई वर्षों से चेन्नई के लिए खेल रहे हैं. जडेजा मैच विनर खिलाड़ी हैं. वह गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. बाएं हाथ के जडेजा टर्निंग विकेट पर घातक गेंदबाज साबित हो सकते हैं.

जडेजा को आईपीएल 13 में अधिकतर मौको  पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया था. उन्होंने 164 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. जडेजा अपनी ऑलराउंड क्षमता के दम पर भारतीय टीम में शामिल हैं. सीएसके ने हमेशा से अपने टॉप खिलाड़ियों पर विश्वास जताई है. चेन्नई जडेजा को रिटेन कर सकती है.