नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का आगाज होने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं. इस सीजन से पहले टीमों में हेरफेर भी हुआ है. चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता और पंजाब समेत सभी टीमों ने खिलाड़ियों को प्लस-माइनस किया है. अगर इस लीग के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों ने भी प्रतिभा के दम पर अपनी छाप छोड़ी है. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने की बात करें तो इस लिस्ट में पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं. वहीं विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं.

दरअसल यह टी-20 लीग में पुरानी होने के साथ-साथ रोमांचक होती जा रही है. अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में गेल नंबर 1 पर हैं. उन्होंने 111 पारियों में 6 शतक जड़े हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 175 रन रहा.

कोहली दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 155 पारियों में 4 शतक लगाए हैं. कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 रन रहा. चेन्नई के शेन वॉटसन ने भी 4 शतक लगाए हैं. इसके अलावा डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स ने 3-3 शतक जड़े हैं.

IPL 2019: कोलकाता को लगा करारा झटका, टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

गौरतलब है कि आईपीएल 2019 भी रोमाचंक होगा. पिछले सीजन की विजेता चेन्नई इस सीजन का उद्घाटन मैच बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला 23 मार्च को चेन्नई में खेला जायेगा. इसके 24 मार्च को दो मुकाबले खेले जायेंगे. पहला मैच कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगा. जबकि दूसरा मैच मुंबई और दिल्ली के बीच खेला जायेगा.