नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बेशक सवाल खड़े हो रहे हैं. बावजूद इसके वो अपनी जगह पर बने भी हुए हैं. लेकिन IPL में उनके साथ ऐसा नहीं है. खबर है कि विराट कोहली को RCB की कप्तानी से हटा दिया गया है, जिसकी आधिकारिक घोषणा होनी केवल रह गई है. IPL के अगले सीजन में विराट कोहली की जगह उनके ही दोस्त और टीममेट एबी डीविलियर्स टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने एकमात्र बल्लेबाज

विराट की कप्तानी में खिताब से दूर RCB

बता दें कि, IPL के पहले सीजन से ही विराट कोहली RCB का हिस्सा रहे हैं. साल 2013 के बाद से वो इस टीम के रेग्यूलर कप्तान हैं. कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने भले ही तमाम कामयाबियां हासिल की हों, लेकिन आईपीएल में कभी आरसीबी खिताब नहीं जीत सकी है.

डीविलियर्स होंगे कप्तान?

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डीविलियर्स ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है . ऐसे में कप्तान बनने के बाद वो पूरे सीजन के लिए टीम के साथ मौजूद रहेंगे. वैसे डीविलियर्स ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में खेलने की भी हामी भर दी है.

विराट कोहली की दो टूक, ” मैं लोगों के लिए नहीं खेलता”

RCB ने कर्स्टन को बनाया कोच

अगले सीजन के लिए RCB ने सिर्फ अपना कप्तान ही नहीं बदला है बल्कि कोच भी बदल दिया है. RCB के मैनेजमेंट ने टीम के कोचिंग स्टाफ मे बदलाव करते हुए डेनियल विटोरी की जगह साउथ अफ्रीका के ही पूर्व सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया को 2011 का विश्व कप जीताने वाले कोच गैरी कर्स्टन को खुद से जोड़ा है.

फैसले पर मुहर का इंतजार

RCB ने विराट को कप्तानी से हटाने का फैसला तो कर लिया है लेकिन फिलहाल ये बंद लिफाफे के अंदर ही है. इस बड़े फैसले की आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है.