भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) जब भी मैदान पर उतरते हैं तो क्रिकेट जगत से जुड़ा कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर टूटता है. मंगलवार को विराट कोहली ने बिना मैदान पर उतरे ही एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. जी नहीं, यह रिकॉर्ड उनके क्रिकेटिंग करियर से जुड़ा नहीं है. विराट ने इस बार सोशल मीडिया की पिच पर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है. Also Read - विराट-अनुष्का ने किया PM-CARES फंड को दान देने का ऐलान, जानिए कितनी है रकम

31 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) इंस्‍टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोअर वाले पहले भारतीय बन गए हैं. विराट कोहली इस वक्‍त भारत में अपने आप में बहुत बड़े ब्रांड हैं. बड़ी संख्‍या में फैन्‍स सोशल मीडिया पर उनके पोस्‍ट पढ़ना पसंद करते हैं. विराट अबतक इंस्‍टाग्राम पर 930 पोस्‍ट कर चुके हैं. Also Read - COVID-19: कोहली एंड कंपनी का ऑस्ट्रेलिया दौरा अधर में, ये है वजह

पढ़ें:- फाफ डु प्‍लेसिस को कप्‍तानी छोड़ने का मिला इनाम, टी20 टीम में किया गया शामिल Also Read - लगातार बोल्ड तस्वीरें शेयर कर रहीं दीपिका पादुकोण की ये को-स्टार, फिर भी नहीं मिल रहा कोई नोटिस!

विराट कोहली के बाद दूसरे स्‍थान पर इंस्‍टाग्राम फॉलोअर के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंक चोपड़ा (49.9 मिलियन) हैं. दीपिका पादुकोण 44.1 मिलियन फॉलोअर के साथ भारत में तीसरे स्‍थान पर हैं.

वहीं, अगर दुनिया भर में इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले व्‍यक्ति की बात की जाए तो अब भी पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पहले स्थान पर हैं. उनके पास 200 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर हैं, जो विराट कोहली (Virat Kohli) से करीब चार गुना अधिक है.

पढ़ें:- ICC T20I Ranking: विराट कोहली को हुआ नुकसान, केएल राहुल-रोहित शर्मा टॉप-15 में बरकरार

विराट कोहली मौजूदा समय में भारत के सबसे सफल कप्‍तान हैं. विराट कोहली की कप्‍तानी में ही बीते साल भारतीय टीम पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को उन्‍हीं की धरती पर टेस्‍ट सीरीज हराने में सफल रही थी. विराट स्‍वयं भी वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में आईसीसी की रैंकिंग में पहले स्‍थान पर बने हुए हैं.