भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. ये कमाल उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेलते हुए किया है. नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) के लिए खेलते हुए केंट (Kent) के खिलाफ आश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए और इसी के साथ पूरे मैच में उन्होंने 9 विकेट भी झटका दिए. वर्ल्ड टेस्ट टूर्नामेंट में आश्विन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. इस मामले में बहुत बहस भी हुई. आश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को टीम का हिस्सा बनाया गया था. भले ही काफी वक्त से ये खिलाड़ी भारत के लिए नहीं खेल पा रहा है मगर अपनी इस प्रदर्शन से टीम सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने में जरूर कामयाब हो रहा है.

बल्लेबाजी से भी किया कमाल 

भारतीय टीम में जब आश्विन को शामिल किया गया था तब वो एक ऑल राउंडर की हैसियत से टीम में आए थे. अपनी इसी ऑलराउंडर वाली क्वालिटी के दम पर आश्विन ने इंग्लैंड की धरती पर अपने बल्लेबाजी के भी जौहर दिखाए. मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने के बाद उन्होंने 55 रन की शानदारी पारी भी खेली. हालांकि, आश्विन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा.

काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में आश्विन में अबतक बस 4 काउंटी मैच ही खेले हैं. और इन 4 मैचों में उनके नाम 32 विकेट है. आश्विन, नॉटिंघमशायर के लिए 7 पारियों में चार बार 5 विकेट लेने का कमाल भी अपने नाम कर चुके हैं.

अब दिख रहा है आसार 

हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट की सीरीज में आश्विन को शामिल नहीं किया गया था. इसकी वजह ये बताई गई की भारत के बाहर आश्विन का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. इसी वजह को मद्देनजर रखते हुए टीम में जडेजा को शामिल किया गया था. मगर अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए आश्विन को टीम का हिस्सा बनाया गया है.

ट्विटर पर फिर टॉप ट्रेंड में शामिल हुए धोनी, इस उपलब्धि पर फैन्स ने कुछ ऐसे किया याद