नई दिल्ली. भारत की बेटी और युवा स्प्रिंटर हिमा दास (Hima Das) का एथलेटिक्स में शानदार प्रदर्शन का दौर जारी है. हिमा ने अपने शानदार प्रदर्शन के क्रम को जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथा स्वर्ण पदक जीत लिया है. उन्होंने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण जीता. जुलाई में वैश्विक स्तर पर हुई 4 स्पर्धाओं में हिमा ने लगातार चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं. असम की रहने वाली हिमा दास के इस प्रदर्शन की जबर्दस्त तारीफ हो रही है. असम के मुख्यमंत्री और केंद्रीय खेल मंत्री समेत देशभर के नेताओं और जानी-मानी हस्तियों ने हिमा दास के प्रदर्शन की सराहना की है. सोशल मीडिया पर भी हिमा दास के रिकॉर्ड-दर-रिकॉर्ड बनाने की तारीफ की जा रही है.

हिमा ने बुधवार को हुई रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा करके सोना जीता. उनकी हमवतन वी.के विसमाया 23.43 सेकेंड का समय निकालते हुए दूसरे पायदान पर रही. यह इस सीजन का उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. पुरुष वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने 400 मीटर की स्पर्धा में 45.40 सेकेंड का समय निकालते हुए स्वर्ण जीता. अनस ने 13 जुलाई को इसी स्पर्धा में 45.21 सेकेंड के समय के साथ सोना जीता था. जीत के बाद हिमा दास ने ट्वीट किया, “आज 200 मीटर में फिर एक स्वर्ण जीता और टाबोर में अपना समय बेहतर करके 23.25 सेकेंड किया.”

दो जुलाई के बाद से हिमा का यूरोप में हुए टूर्नामेंट में यह चौथा स्वर्ण है. उन्होंने दो जुलाई को पोलैंड में हुई पहली रेस को 23.65 सेकेंड में जीता था. इसके बाद 4 जुलाई को हिमा दास ने पोलैंड के पोन्जान एथलेटिक्स ग्रां प्री-2019 के 200 मीटर रेस में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. उन्होंने 200 मीटर की इस रेस में 23.65 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था. इसके बाद उन्होंने पोलैंड में ही हुई कुंटो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर स्पर्धा में दूसरा स्वर्ण हासिल किया. इस रेस के दौरान हिमा ने 23.97 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया. आपको बता दें कि वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन हिमा का श्रेष्ठ व्यक्तिगत समय 23.10 सेकेंड है, जो उन्होंने बीते साल निकाला था.

(इनपुट – एजेंसी)