आईसीसी ने मंगलवार को अपनी साल की बेस्‍ट वनडे और टी20 महिला टीम का ऐलान किया. इस टीम में भारत की दिग्‍गज सलामी बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना को वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में जगह दी गई है.

पढ़ें:- खराब आर्थिक स्थिति के चलते इस देश ने AFG के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की रद्द

मंधाना के अलावा झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी वनडे टीम में जगह मिली है. वहीं, अगर टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो आईसीसी की साल की बेस्‍ट टी20 टीम में मंधाना के अलावा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं.

अपने करियर स्‍मृति मंधाना ने 51 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय के अलावा दो टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 148 रन की पारी खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी को साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुनी गयी है. इस ऑलराउंडर खिलाड़ी के नाम 2019 में 73.50 की औसत से 441 रन बनाने के अलावा 13.52 की औसत से 21 विकेट भी है.

पढ़ें:- भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में मार्नस लाबुशाने को मौका

ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को वनडे और टी20 दोनों टीमो का कप्तान चुना गया है. पेरी को इसके साथ ही सभी प्रारूप को मिलाकर दिये जाने वाले रशेल हेहोई-फ्लिंट पुरस्कार (साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) के लिए चुना गया.