वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बना ली है। बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से पाकिस्तान को 165 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से करारी शिकस्त दी गई। इस तरह भारतीय टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बनायी। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान मिताली राज का प्रदर्शन सराहनीय रहा है।

मिताली राज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। लेकिन टीम इंडिया की बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने गजब की गेंदबाजी करते हुए उनके बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। बिष्ट ने दस ओवर में आठ रन देकर पांच विकेट अपने नाम कर लिये। रही सही कसर शिखा पांडे ने 9 रन देकर दो विकेट झटक कर पूरी कर दी। एकता और शिखा के अलावा हरमनप्रीत, दीप्ति शर्मा और देविका वैद्य ने भी एक एक विकेट लिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 43.4 ओवर में 67 रन पर ही ढेर कर दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 68 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए 165 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। दीप्ति शर्मा 29 रन बनाकर नाबाद रही जबकि हरमनप्रीत कौर ने 24 रनों का योगदान दिया।