शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि भारतीयों को केवल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का छक्‍का लगाना ही याद रहता है. सचिन के छक्‍के उन्‍हें खुशी देते थे. Also Read - On This Day: विराट कोहली बने थे वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्‍लेबाज, ये खिलाड़ी है नंबर-2

विश्‍व का 2003 में पाकिस्‍तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर की यादगार पारी के बारे में बताते हुए  शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, “भारतीयों को केवल वो एक छक्‍का याद रहता है जो उन्‍होंने सेंचुरियन में मेरे खिलाफ मारा था. यह भारतीय फैन्‍स को काफी खुशी देता है. अगर मुझे पता होता कि एक छक्‍का 1.3 बिलियन लोगों को खुशी दे सकता है तो मैं उन्‍हें हर रोज अपनी गेंद पर छक्‍का लगाने देता.” Also Read - सचिन, विराट, धवन से लेकर युवराज सिंह ने की कपिल देव के जल्द स्वस्थ होने की कामना, जानें किसने क्या कहा

इस मैच में सचिन (Sachin Tendulkar) ने चोटिल होने तक 98 रन की पारी खेली थी. सचिन ने अख्‍तर की गेंदों की खूब धुनाई की थी. भारत ने पाकिस्‍तान को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्‍य दिया था. पारी में सचिन ने अख्‍तर की गेंद पर कई शानदार शॉट लगाए थे लेकिन सचिन द्वारा थर्ड मैन बाउंड्री पर लगाया गया स्‍क्‍वेयर कट आज भी याद किया जाता है. Also Read - IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के इस फैसले से हैरान हैं सचिन तेंदुलकर, बोले- इस खिलाड़ी को बाहर क्यों रखा?

शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने आगे कहा, “सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने का मेरा अनुभव काफी अच्‍छा रहा है. वो सभी समयकाल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन मैंने उन्‍हें 12-13 बार आउट किया है.”

शोएब अख्‍तर को आउट करने के अख्‍तर द्वारा दिए गए आंकड़े गलत है. असल में उन्‍होंने सचिन (Sachin Tendulkar) को कुल आठ बार ही आउट किया है. वनडे में उन्‍होंने सचिन को पांच और टेस्‍ट में तीन बार आउट किया. इसके अलावा आईपीएल 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए भी शोएब अख्‍तर ने एक बार मुंबई इंडियन के कप्‍तान सचिन को आउट किया था.