India’s Test Squad Announced: पांच टी-20 मैचों की सीरीज में न्यूज़ीलैण्ड को मात देने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम एकदिवसीय मैच और टेस्ट मैचों के लिए तैयार है. पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को पैर में तकलीफ हुई थी जिसकी वजह से उन्हें मैच के बीच में ही मैदान से बाहर जाना पड़ा था. इसी चोट की वजह से रोहित शर्मा को अब कीवी के खिलाफ होने वाले टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. टीम इंडिया के लिए ये यक़ीनन एक परेशानी का सबब है. आपको बता दें कि रोहित की जगह वनडे टीम में अब मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने जहां एक तरफ वनडे सीरीज के लिए मयंक को मौका दिया है वहीं दूसरी तरफ दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की कर दी है.

ये है टीम इंडिया का टेस्ट स्क्वाड: 

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (डब्लूके), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा (फिटनेस देख कर)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज 5 फरवरी से शुरू होनी हैं. वहीं टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी, हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. आपको यह भी बताते चलें की चोटिल रोहित शर्मा की जगह पारी की शुरुआत करने के लिए टेस्ट टीम में पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल को मौका मिल सकता है वहीं वनडे में केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल या पृथ्वी शॉ ओपनिंग करते दिख सकते हैं. इस टेस्ट स्क्वाड में ये भी दिलचस्प है कि दिल्ली के पेसर नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है वहीं पिछले स्क्वाड से कुलदीप यादव को इस बार टीम से बाहर रखा गया है.