भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं। पुरुष एकल में बी. साई प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत और सौरभ वर्मा को भी पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा।

पांचवीं सीड सिंधु ने पहले दौर में आया ओहरी को 14-21, 21-15, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। सिंधु ने 59 मिनट में ये मैच जीता। सिंधु पहले गेम में आया से हार गईं। लेकिन अगले गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और 21-15 से दूसरा गेम जीतकर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा गेम निर्णायक रहा, जहां सिंधु ने पहले तो 17-7 की विशाल बढ़त हासिल कर ली और फिर 21-11 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

दूसरे दौर में जापान की सयाका ताकाहाशी से होगा सिंधू का सामना

इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-20 आया के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-0 का कर लिया है। सिंधु पिछले सप्ताह ही मलेशिया मास्टर्स में आया को मात दे चुकी हैं। दूसरे दौर में सिंधु का सामना जापान की सयाका ताकाहाशी से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर में भारत की सायना नेहवाल को मात दी थी। ताकाहाशी के खिलाफ सिंधु का 4-2 का रिकॉर्ड है।

ताकाहाशी ने सायना को दी मात

वर्ल्ड नंबर-14 जापान की सयाका ताकाहाशी ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-11 सायना को 19-21, 21-13, 21-5 से पराजित किया। इस जीत के साथ ही ताकाहाशी ने सायना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-4 का कर लिया है।

सायना की ताकाहाशी के खिलाफ यह लगातार तीसरी हार है। भारतीय खिलाड़ी पिछले साल डेनमार्क ओपन और थाईलैंड ओपन में भी ताकहाशी से हार गई थी। ओलंपिक पदक विजेता सायना के लिए ये साल अब तक अच्छा नहीं रहा है। उन्हें पिछले सप्ताह ही मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष एकल में खत्म हुई भारतीय चुनौती

पुरुष एकल में बी. साई प्रणीत भी पहले दौर में ही बाहर हो गए। आठवीं सीड चीन के शि यू कि ने 52 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणीत को 16-21 21-18 21-10 से हराया। श्रीकांत और सौरभ वर्मा को भी पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है।

इंडोनेशिया के ही शेशर हिरेन रुहस्तावितो ने पुरुष एकल वर्ग के पहले ही दौर में श्रीकांत को मात दी। इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने श्रीकांत के खिलाफ ये मैच 18-21, 21-12, 21-14 से जीता, जिसके लिए उन्हें एक घंटे तीन मिनट पसीना बहाना पड़ा।

सौरभ को भी पहले दौर में चीन के लु गुआंग जू के हाथों शिकस्त मिली। चीनी खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को 57 मिनट तक चले मैच में 17-21, 21-15, 21-10 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग के अलावा भारत को मिश्रित युगल वर्ग में भी हार मिली। यहां प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को दक्षिण कोरिया की को सुंग ह्यून और इओम हेय वोह की जोड़ी ने 21-8, 21-14 से हराया।