बाजू में खिंचाव और हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

Syed Mushtaq Ali T20: दीपक चाहर ने तीन दिन में ली दो हैट्रिक, एक ओवर में चटकाए 4 विकेट

भुवनेश्वर रिहैबिलिटेशन के आखिरी चरण में हैं और यह भारतीय टीम मैनेजमेंट की देखरेख में हो रहा है.  वेस्टइंडीज से लौटने के बाद से भुवनेश्वर की चोट भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व अपनी फिटनेस के आकलन के लिए भुवी ने भारतीय टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया.

टीम के एक सूत्र ने बताया, ‘भुवी यहां टीम के साथ स्किल सेशन में भाग ले रहे हैं.  टीम प्रबंधन चाहता है कि वह लय में रहें. ’ उन्होंने फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R.Sridhar) के साथ कैचिंग सत्र में भी भाग लिया.  उन्होंने कुछ गेंद पूरे रनअप के साथ डाली.

VIDEO: इंदौर टेस्ट से पहले विराट कोहली ने गली क्रिकेट में हाथ आजमाए

खलील अहमद (Khaleel Ahmed) अभी सीख रहे हैं और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के कार्यभार पर भी ध्यान देना है लिहाजा भुवनेश्वर का फिट होकर लौटना भारतीय टीम के लिए अहम है.

भुवनेश्वर की मौजूदगी से यह भी संकेत मिला कि फिजियो नितिन पटेल (Nitin Patel) और ट्रेनर निक वेब की भविष्य में उनकी फिटनेस में अहम भूमिका होगी.

हाल के वर्षो में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की काफी आलोचना हुई है जिसके बारे में कहा जाता है कि वह सेंटर ऑफ एक्सीलैंस की बजाय रिहैबिलिटेशन सेंटर बन गया है.

(इनपुट-भाषा)