राजकोट: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज शाम सात बजे सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 मैच पूरे करने से खिलाड़ी बन जाएंगे. मैच से पहले जारी वीडियो में रोहित शर्मा ने कहा कि वे सौंवे मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं. उतार-चढ़ाव के बीच अब तक का ये सफर काफी यादगार रहा है. उन्होंने कहा कि इस मैच में वो बेहतर प्रदर्शन करके इसे एक अच्छी याद के रूप में संजोएंगे.

 

32 वर्षीय रोहित आज यहां दूसरे टी-20 मैच में मैदान पर उतरते ही 100 टी-20 मैच खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. उनके अलावा पाकिस्तान शोएब मलिक और भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने ही अब तक रोहित से ज्यादा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. रोहित और हरमनप्रीत ने अब तक 100-100 मैच खेले हैं. रोहित अब 100 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बनने वाले हैं. रोहित ने 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अब तक 2452 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं. उनके नाम अब भी टी-20 में सर्वाधिक रन हैं.

पहले टी-20 मैच में भारत को मिली थी हार
बता दें कि बीते रविवार पहले टी-20 मैच में भारत को मात दे बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है. वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को सात विकेट से मात देने के साथ ही बांग्लादेश ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज की थी और अब उसकी नजरें सीरीज जीत पर होंगी. भारत इस मैच में अगर जीत हासिल कर लेता है तो 10 तारीख को नागपुर में होने वाला तीसरा मैच रोमांचक हो जाएगा. लेकिन भारत को वापसी के लिए इस मैच में हर क्षेत्र में संतुलित प्रदर्शन करना होगा. पहले मैच में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज टीम को जीत दिलाने में असमर्थ रहे थे.