भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के ईडन पार्क में शुक्रवार को खेले जाने वाले 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. Also Read - ICC Test Rankings: Rohit Sharma ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, R. Ashwin भी तीसरे पायदान पर

युवा विकेटकीपर रिषभ पंत और संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. भारत ने केएल राहुल को बतौर स्पेशलिस्ट विकेटकीपर शामिल किया है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और पेसर नवदीप सैनी भी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं जबकि न्यूजीलैंड की टीम में हमिश बेनेट डेब्यू कर रहे हैं. Also Read - Devdutt Paddikal: शतक पर शतक लगा रहा है विराट कोहली का ये ओपनर बल्लेबाज, क्या IPL में RCB के लिए फिर करेगा कमाल

टीम इंडिया ने साल 2020 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज जीत के साथ की है. भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में रिकॉर्ड बेहद खराब है। टीम ने कीवी टीम के खिलाफ उसके घर में अब तक 5 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उसे 4 में हार मिली है. टीम इंडिया को जो एक मैच में जीत मिली है वह वेन्यू ऑकलैंड ही है.

भारत (प्लेइंग इलेवन)

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन)

मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, हमिश बेनेट.