Live Updates

नई दिल्ली. मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया बड़ी बढ़त की ओर दिख रही है, जिससे पार पाने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया को इतिहास रचना होगा. चौथे दिन के खेल की शुरुआत ओपनर मयंक अग्रवाल ने नाथन लियॉन पर 2 छक्के जड़कर की. हालांकि, 42 के निजी स्कोर पर तीसरे दिन भारत के टॉप ऑर्डर के शिकारी पैट कमिंस ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी और अपना 5वां शिकार बनाया. ये 100 रन के अंदर भारत को दूसरी पारी में लगा छठा झटका था. जल्दी ही कमिंस ने जडेजा को भी ख्वाजा के हाथों कैच करा दिया और मैच में भारत को सातवां झटका देते हुए अपना छठा शिकार किया, जो कि टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट फीगर है.

इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर दूसरी पारी में 57 रन बनाए थे. पहली पारी के हीरो रहे भारतीय टॉप ऑर्डर को दूसरी पारी में जीरो बनाने में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंंस का बड़ा योगदान रहा.

हालांकि, पैट कमिंस की शानदार सफलता के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की जीत की राह मेलबर्न में आसान नहीं दिख रही. मेलबर्न में अभी तक सिर्फ एक ही टीम ने चौथी पारी में 300+ का स्कोर चेज कर जीत हासिल की है और वो टीम इंग्लैंड की रही थी, जिसने साल 1929 में यानी 90 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 332 का स्कोर चेज किया था. उस मुकाबले मौजूदा मैच में टीम इंडिया की लीड तो कहीं ज्यादा है.