Live Updates

  • 9:14 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिल्ली वनडे मैच में 35 रन से हराकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया.

  • 9:13 PM IST

    भारत का आखिरी विकेट कुलदीप यादव के रूप में गिरा. इस तरह भारत को 35 रन से हार का सामना करना पड़ा.

  • 9:07 PM IST

    भारत का 9वां विकेट गिरा. शमी 3 रन बनाकर आउट हुए. अब टीम इंडिया की आखिरी जोड़ी मैदान पर है.

  • 8:59 PM IST

    भारत के लिए अब मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव बैटिंग कर रहे हैं

  • 8:58 PM IST

    टीम इंडिया को 8वां झटका लगा. भुवनेश्वर के बाद केदार जाधव पवेलियन लौटे. उन्होंने 44 रन बनाए.

  • 8:58 PM IST

    भारत का 7वां विकेट गिरा. भुवनेश्वर कुमार अच्छी पारी खेलकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए.

  • 8:49 PM IST

    भुवनेश्वर कुमार ने दो छक्के जड़कर मैच में रोमांच ला दिया है. उनकी बैटिंग तारीफ के लायक है. भारत को अब जीत के लिए 30 गेंदों में 59 रनों की जरूरत है.

  • 8:45 PM IST

    केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी क्रीज पर जम गई है. लेकिन यहां भारत के लिए जीत हासिल करना काफी मुश्किल है. उसे जीत के लिए 35 गेंदों में 68 रनों की जरूरत है.

  • 8:32 PM IST

    केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने 73 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की.

  • 8:29 PM IST

    भारत को जीत के लिए 60 गेंदों में 95 रनों की जरूरत है. इस समय केदार जाधव के साथ भुवनेश्वर कुमार क्रीज पर बने हुए हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में होने वाले वनडे सीरीज के आखिरी दंगल के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया तैयार हैं. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला खास है क्योंकि दांव पर सीरीज है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला पर आज जो टीम जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी.

इतिहास दोहराने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज जीतकर भारत में 9 साल पुराने अपने इतिहास को दोहराने की है. 9 साल पहले यानि साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी की सरजमीं पर लगातार 3 वनडे में मात देते हुए सीरीज जीती थी और ऐसा करने वाली पहली और अब तक कि एकमात्र विदेशी टीम भी बनी थी. तब ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली, हैदराबाद और गुवाहाटी में जीत दर्ज की थी. इस बार ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर से वही इतिहास दोहराने का मौका है. रांची और मोहाली में खेले बैक टू बैक 2 वनडे वो जीत चुके हैं और अब अगर दिल्ली का दंगल भी अपने नाम कर लिया तो स्टोरी कुछ वैसी ही होगी जैसी 2009 में देखने को मिली थी.

कोटला पर पूरा होगा कोहली का ‘सिक्सर’

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की इस ख्वाहिश पर कोहली का सिक्सर पानी फेर सकता है. टीम इंडिया इस वक्त यही सोच भी रही होगी. दरअसल, विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम अब तक कोई भी सीरीज अपनी सरजमीं पर नहीं हारी है. विराट एंड कंपनी पिछले 5 घरेलू वनडे सीरीज से भारतीय सरजमीं पर अजेय है. ऐसे में अगर वो दिल्ली में सीरीज सील करते हैं तो ये उनकी अपने घर में छठी वनडे सीरीज होगी.