Live Updates

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टेस्ट क्रिकेट में ये पहली बार देखने को मिला जब भारतीय पारी की शुरुआत कर्नाटक के दो बल्लेबाजों ने की. हालांकि, मयंक और राहुल के बीच की साझेदारी लंबी नहीं खींच सकी. राहुल का खराब फॉर्टीम एक बार फिर उनके आड़े आ गया और टीम इंडिया का स्कोर जब 10 रन था तो वो जोश हेजलवुड की गेंद पर फर्स्ट स्लिप में लपक लिए गए. राहुल ने 9 रन बनाए.

इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में नए साल का पहला टॉस विराट कोहली के नाम रहा. विराट के टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक हार का मुंह नहीं देखा है. इससे पहले 21 मौकों पर विराट ने टॉस जीता, जिसमें 18 टेस्ट टीम इंडिया ने जीते और 3 ड्रॉ रहे. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के रिकॉर्ड की बात करें तो इस मैदान पर खेले पिछले 8 टेस्ट में 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें सिडनी टेस्ट में 2-2 बदलाव के साथ उतरी हैं. भारत ने जहां 2 स्पिनर को खिलाने का दांव खेला है वहीं स्पिन को टैकल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में स्पिन खेलने में माहिर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया है. हालांकि, SCG पर खेले पिछले 10 टेस्ट में तेज गेंदबाजों  के मुकाबले स्पिनरों का सिर्फ 2 मैचों में ही औसत बेहतर दिखा है.