नई दिल्ली. ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर दिखेगा T20 का टशन. आमने-सामने भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी तो मुकाबला भी जोरदार होगा. ये ब्रिस्बेन में भारत का पहला T20 मैच होगा वहीं ऑस्ट्रेलिया ने यहां अब तक खेले 3 T20 मुकाबलों में 2 में जीत दर्ज की है. बावजूद इसके पलड़ा टीम इंडिया का ही आंका जा रहा है. Also Read - IPL 2021- Who is Shahbaz Ahmed: जानें कौन है यह खिलाड़ी, जिसने RCB को दिलाई जीत

पिछले 7 सीरीज से अजेय टीम इंडिया

भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक 7 T20 सीरीज खेले और सभी जीते.पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने T20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी, लिहाजा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढा होगा. दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है .

ब्रिस्बेन T20 के लिए BCCI ने चुने 12 नाम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये होगा टीम इंडिया का ‘प्लेइंग XI’

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद बदहाल ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रोफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने से इनकार कर दिया. वार्नर और स्मिथ की गैर मौजूदगी में आस्ट्रेलियाई टीम वैसे ही कमजोर हो गई है.  दोनों पर लगे प्रतिबंध के बाद से आस्ट्रेलिया एक भी T20 सीरीज नहीं जीत सका है. उसे जून में इंग्लैंड ने हराया जबकि जिम्बाब्वे में T20 सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने मात दी. इसके बाद यूएई में पाकिस्तान से बाइलेटरल T20 सीरीज 3-0 से हार गया, फिर दक्षिण अफ्रीका ने 17 नवंबर को एकमात्र T20 मैच में हराया.

ऑस्ट्रेलिया पर ‘विराट’ खतरा

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में आराम दिया गया था. उनकी वापसी से भारतीय टीम मजबूत हुई है और देखना यह है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर कैसे अंकुश लगा पाती है.