नई दिल्ली. एलिस्टर कुक ने अपने टेस्ट करियर का आगाज जिस अंदाज में किया था उसे अंजाम भी वैसे ही दिया. कुक ने अपने डेब्यू टेस्ट में पहला अंतर्राष्ट्रीय सैंकड़ा जड़ा था और तब से अब तक उन्होंने कुल 33 शतक जमाए. 33वां और आखिरी टेस्ट शतक कुक ने अपने करियर के आखिरी यानी 161वें टेस्ट मैच में ओवल पर जड़ा. इतने शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट ने कुक के फेयरवेल टेस्ट को यादगार बनाने के लिए जो किया होगा वो तो दिखेगा ही लेकिन उससे पहले ब्रिटिश मीडिया ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. इंग्लैंड की मीडिया ने कुक को फेयरवेल पार्टी अलग से दी और साथ ही उन्हें 33 बीयर की बोतलें गिफ्ट की. Also Read - Steve Smith ने एक ही मैच में शतक- अर्धशतक जड़ Virat, Sachin , Alaster cook, Ricky Ponting के बड़े रिकॉर्ड को किया ध्‍वस्‍त

Also Read - पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा- अगर पूरा आयोजन नहीं हो सकता तो काउंटी चैंपियनशिप को रद्द किया जा सकता है

टेस्ट क्रिकेट में निकली वैकेंसी, 10 हजारी का पद हुआ खाली! Also Read - पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा, कोरोना वायरस की वजह से काउंटी चैंपियनशिप में हो सकती है कटौती

इंग्लिश मीडिया का कुक को फेयरवेल

इंग्लिश मीडिया की ओर से कुक को फेयरवेल पार्टी चौथे दिन मैच के बाद दी गई. इस पार्टी में इंग्लैंड की मीडिया ने कुक के साथ कुछ हल्के फुल्के पल बिताए और साथ ही उन्हें 33 बीयर की बोतलें तोहफे में दी जो कि टेस्ट क्रिकेट में उनके लगाए सभी 33 शतकों के लिए है.

हर बीयर बोतल का अलग ब्रांड, अलग मैसेज

ब्रिटिश मीडिया ने बेशक 33 बीयर की बोतल कुक के 33 शतकों के लिए दी हो लेकिन इनमें से हर एक बीयर की बोतल खास है. पहली चीज तो ये कि हर बोतल अलग-अलग बीयर ब्रांड की है और दूसरी ये कि सभी बोतल इंग्लिश पत्रकारों के एक खास मैसेज को समेटे है. ब्रिटिश मीडिया के साथ इस मुलाकात के दौरान कुक थोड़े भावुक भी हो गए.

फेयरवेल टेस्ट में कुक का कमाल

बता दें कि ओवल टेस्ट कुक का फेयरवेल टेस्ट था. इस टेस्ट की पहली पारी में कुक ने 71 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 147 रन की बड़ी पारी खेली. ये कुक के टेस्ट करियर का 33वां शतक रहा. इस शतकीय पारी के दौरान कुक सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में संगकारा को पछाड़ते हुए टॉप 5 में जगह बनाने में भी कामयाब रहे.