नई दिल्ली. हिंदी फिल्म रंग का एक बड़ा ही मशहूर गाना था हर सवाल का जवाब नहीं मिल सकता. लेकिन इस वक्त टीम इंडिया के लिए ऐसी कोई भी छूट नहीं है. इंग्लैंड दौरे के बाद उसे सारे सवालों के जवाब देने पड़ेंगे. टेस्ट सीरीज में मिली हर हार का हिसाब देना पड़ेगा. खबर ये भी है कि सवालों के जवाब या फिर हार का हिसाब सही नहीं मिलने पर कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के पर कतरे भी जा सकते हैं, जिसकी तरफ प्रशासकों की समिति यानी COA के प्रमुख विनोद राय का ताजा बयान भी इशारा कर रहा है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने एकमात्र बल्लेबाज

इंग्लैंड दौरे का होगा रिव्यू

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब विनोद राय से इंग्लैंड में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले पर टीम इंडिया के मैनेजर से रिपोर्ट तलब की जाएगी. विनोद राय ने कहा, ‘मैं किसी बात का वादा नहीं कर रहा हूं लेकिन सीरीज के बाद रिव्यू होता है. जब टीम मैनेजर अपनी रिपोर्ट सौंपेगा तो हम उसका अध्ययन करेंगे.’

इन पर हो सकती है कार्रवाई

वैसे तो इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया है लेकिन सबस निराशाजनक प्रदर्शन टीम मैनेजमेंट का रहा है. टीम के हेड कोच रवि शास्त्री की भूमिका सवालों के कटघरे में है. प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों के चयन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. यही वजह है कि COA के ताजा बयान में थोड़ी सी तल्खी देखने को मली है.

विराट कोहली की दो टूक, ” मैं लोगों के लिए नहीं खेलता”

 सीरीज हारे, 5वें टेस्ट में भी हार तय

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया 1-3 से पीछे होकर टेस्ट सीरीज पहले ही गंवा चुकी है और अब 5वें और आखिरी टेस्ट में भी उसकी हार पक्की लग रही है.