नई दिल्ली. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथैम्प्टन के Ageas Bowl मैदान पर खेला जाना है. साउथैम्प्टन में बना ये क्रिकेट ग्राउंड इंग्लैंड की काउंटी टीम हैम्पशायर का होम ग्राउंड है. इंग्लैंड का ये मैदान दुनिया के बाकी मैदानों से अपनी अलग पहचान रखता है. इस मैदान की कुछ खूबियां हैं जो इसे सबसे जुदा करती हैं. Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

क्रिकेट ग्राउंड के अंदर होटल Also Read - स्मृति मंधाना बनीं भारतीय टीम की कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में संभालेंगी कमान

Ageas Bowl क्रिकेट ग्राउंड की सबसे बड़ी खासियत है इसके पश्चिमी छोर पर बना 4 सितारा हिल्टन होटल. ये होटल साल 2015 में बना था और इसका निर्माण स्पॉन्सरशिप के लिए किया गया था. कमाल की बात है कि इसी होटल में मीडिया सेंटर भी है.

स्टैंड का नाम शेन वॉर्न Also Read - महिला विश्व कप : फाइनल में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

इंग्लैंड में होने के बावजूद Ageas Bowl क्रिकेट ग्राउंड के एक स्टैंड का नाम महान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न के नाम पर रखा गया. ऐसा इसलिए क्योंकि वॉर्न ने हैम्पशायर के लिए खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया था.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को चेताया, ‘जॉनी बेस्टो को करूंगा टारगेट’

मैल्कम मार्शल के नाम पर रोड

साउथैम्प्टन के क्रिकेट ग्राउंड की एक और विशेषता वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल से जुड़ी हुई है. दरअसल, इस स्टेडिमय की ओर जो सड़क जाती है उसका नाम मैल्कम मार्शल के नाम पर रखा गया है. वो सड़क मैल्कम मार्शल ड्राइव के नाम से पॉपुलर है.

साउथैम्प्टन से निकला था टाइटेनिक

साउथैम्प्टन इंग्लैंड का तटीय शहर है जो भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के चौथे टेस्ट की मेजबानी कर रहा है. साउथैम्प्टन वही शहर है जहां से टाइटेनिक जहाज अपनी यात्रा पर निकला था. इस शहर के अंदर टाइटेनिक का एक म्यूजियम भी है.