नई दिल्ली. क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल तो कहा जाता है लेकिन ऐसी अनिश्चितता जिस पर यकीन करना ही मुश्किल हो वो देखने को मिला लॉर्ड्स में खेले गए भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच में. लॉर्ड्स के मैदान पर भारत की दूसरी पारी के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिस पर नजरें पड़ते ही हर कोई हैरान हो गया. दरअसल, पारी के 31वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी पर थे. ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने विराट को ऑली पोप के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही बॉल पर कार्तिक को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया.

गर्लफ्रेंड से ब्रेक-अप का ‘गुस्सा’ इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने टीम इंडिया पर उतारा

बेटे की ‘हैट्रिक’ पर बाप का नाम!

लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड अब हैट्रिक पर थे. इसी दौरान कुछ ऐसा नजर आया जिसने सबको अचरच में डाल दिया. सीरीज के प्रसारणकर्ता चैनल सोनी सिक्स की स्क्रीन पर ‘स्टुअर्ट ब्रॉड ऑन हैट्रिक’ की जगह ‘क्रिस ब्रॉड ऑन हैट्रिक’ दिखाई देने लगे.

pjimage (2)

बता दें कि क्रिस ब्रॉड तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं. क्रिस ने इंग्‍लैंड के लिए 1984 से 1989 के बीच 25 टेस्‍ट और 34 वनडे खेले हैं. इस वक्‍त वो ICC में मैच रेफरी की भूमिका में हैं.

लॉर्ड्स में चूके ‘हैट्रिक’ की ‘हैट्रिक’

बहरहाल, स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में हैट्रिक लेने से चूक गए क्योंकि अश्विन को उनके ओवर की 5वीं गेंद पर लेग बाई के तौर पर 4 रन मिले. इस वजह से स्टुअर्ट लॉर्ड्स में अपनी हैट्रिक की हैट्रिक पूरी करने से भी चूक गए. बता दें कि ब्रॉड इससे पहले साल 2011 में भारत के खिलाफ और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स पर हैट्रिक ले चुके हैं.