नई दिल्ली. कहते हैं अंदर का गुबार जब फटता है तो फिर उसका असर भी दिखता है. ऐसा ही एक गुबार लॉर्ड्स मैदान पर भारत की बड़ी हार की वजह बना. दरअसल, इंग्लैंड ने तो भारत को पारी और 159 रन के बड़े अंतर से रौंद दिया. इंग्लैंड की इस जीत के नायक भी कई बने. लेकिन, वो शिकारी जिसने दूसरी पारी में भारत के मिडिल ऑर्डर का शिकार किया और टीम की जीत में अहम किरदार निभाया वो रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड. ब्रॉड को पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट हाथ लगा था लेकिन दूसरी पारी में भारतीय मिडिल ऑर्डर के 4 बल्लेबाजों उन्होंने अपना शिकार बनाया. दो पारियों के बीच ब्रॉड में आए इस अंतर को उनके गर्ल फ्रेंड के ब्रेक-अप से जोड़कर देखा जा रहा है.

ब्रेक-अप ने कराया भारत का पैक-अप!

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड का उनकी गर्लफ्रेंड मॉली किंग के साथ ब्रेक-अप हो गया था. ब्रॉड के ब्रेक-अप की वजह ये थी कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे, जिसके जद में कहीं न कहीं क्रिकेट था. अब जब क्रिकेट की वजह से ही ब्रॉड को प्यार की पिच पर ठोकर मिली तो उन्होंने इस खेल पर ही अपना सारा गुस्सा भी उतार दिया, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा.

लॉर्ड्स की 494 गेंदों का हिसाब, विराट कोहली की कप्तानी में भारत की सबसे शर्मनाक हार

4 विकेट ने दिला दी टॉप-10 में एंट्री

लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में ब्रॉड ने 16 ओवर में 44 रन देकर भारत के 4 विकेट लिए. इसमें पुजारा, रहाणे, विराट और दिनेश कार्तिक जैसे बड़े विकेट शामिल रहे. इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनके 424 विकेट भी पूरे हुए और वो टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों के टॉप -10 क्लब में शामिल हो गए. यही नहीं इस दौरान वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे को सबसे ज्यादा 8 बार आउट करने वाले बल्लेबाज भी बने.