नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच साउथैम्प्टन में खेला जाना है. लेकिन, इससे पहले ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के लिए फरमान जारी कर दिया है. उन्होंने साउथैम्प्टन टेस्ट से पहले मेजबान टीम को ये चेताते हुए कहा है कि अगर जॉनी बेस्टो मैदान पर उतरे तो वो उनकी कमजोर नब्ज पर टारगेट करने से नहीं हिचकिचाएंगे. शमी ने ये बात तब खुलकर कही जब इंग्लैंड ने इंजरी के बाद जॉनी बेस्टो को फिट घोषित कर दिया और साउथैम्प्टन में उनके खेलने को हरी झंडी दे दी. Also Read - वर्ल्ड कप के दौरान होगी शमी के केस की सुनवाई, 22 जून को नहीं खेलेंगे ये अहम मुकाबला

बेस्टो को साउथैम्प्टन में खेलने का ‘सिग्नल’ Also Read - मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी के उत्पीड़न का मामला दर्ज, हो सकती है 5 साल की जेल!

बता दें कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेस्टो को ट्रेंट ब्रिज में खेले तीसरे टेस्ट के दौरान अंगली में चोट लग गई थी. जिसके बाद अब उनके चौथे टेस्ट में स्पेशलिस्ट बैट्समैन के तौर पर खेलने की उम्मीद है. हालांकि, इंग्लैंड ने बेस्टो के कीपिंग की संभावना से भी इंकार नहीं किया है. Also Read - INDvsAUS 5thODI : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रन से हराया, सीरीज पर 3-2 से कब्जा

साउथैम्प्टन टेस्ट में ईशांत शर्मा जड़ेंगे ‘हाफ सेंचुरी’, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार करेंगे ये कमाल

कमजोर नब्ज पर करूंगा वार- शमी

शमी का कहना है कि, ” जब बल्लेबाज की कमजोरी का पता हो और ये पता हो कि उसे कैसे खेलने में दिक्कत हो रही है तो उसे टारगेट करना आसान होता है और मैं बेस्टो की उसी कमजोर नब्ज को देख रहा हूं.” बेस्टो सीरीज में इंग्लैंड के टॉप स्कोरर हैं और ऐसे में शमी सहित पूरी भारतीय गेंदबाजी के लिए उन्हें खतरा बनने से पहले ही उखाड़ फेंकने में समझदारी है.

भारत का पेस अटैक दमदार

शमी ने सीरीज में भारत की शानदार गेंदबाजी की भी तारीफ की है. शमी ने कहा, ” लंबे अंतराल के बाद भारत को ऐसा पेस अटैक मिला है. अगर आप इसकी तुलना इंग्लैंड या किसी भी दूसरे देश की तेज गेंदबाजी से करेंगे तो ये बेहतर नजर आएगा.” शमी ने 3 टेस्ट की 5 पारियों में कुल 8 विकेट चटकाएं हैं. बता दें कि साउथैम्प्टन में सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. फिलहाल, वो 5 टेस्ट की सीरीज में 1-2 से पीछे हैं.