नई दिल्ली. ट्रेंट ब्रिज में टीम इंडिया ने जीत का तिरंगा लहरा दिया है. इंग्लैंड को 203 रन की बड़ी शिकस्त देते हुए उसने सीरीज में जोरदार वापसी की है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड पर मिली इस बड़ी जीत को केरल बाढ़ पीड़ितों के नाम कर सबका दिल भी जीत लिया है. लेकिन, इसी के साथ विराट ने एक बड़ा ऐलान अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को लेकर भी किया है.

शतक पर लिखा अनुष्का का नाम

विराट कोहली ने कहा है कि वो ट्रेंट ब्रिज में जमाए अपने शतक को अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के नाम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ” मैं अपने शतक को अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं. उसने मुझे काफी प्रेरित किया है. वो हमेशा मुझे सपोर्ट करती है. वो एकमात्र ऐसी शख्स है जो मैदान पर मुझे पॉजिटिव बनाए रखती है.”

शतक के पीछे अनुष्का का हाथ

विराट ने ये सारी बातें ट्रेंट ब्रिज टेस्ट जीतने के बाद पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस के दौरान सरेआम कही. एक तरह से उन्होंने कबूल किया कि जो शतक ट्रेंट ब्रिज में जड़ा है, उसके पीछे कहीं न कहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा का बड़ा हाथ है. यही वजह है जब बारी उनकी आई तो उन्होंने उस शतक को अनुष्का के नाम करने में कोई हिचक नहीं दिखाई.

पहले भी किया शतक अनुष्का के नाम

हालांकि, ये कोई पहला मौका नहीं है जब विराट ने अपने शतक को अनुष्का को डेडिकेट किया हो. इससे पहले इसी सीरीज में बर्मिंघम में जमाया शतक हो, या फिर इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में जमाया टेस्ट शतक, विराट ये दोनों शतक भी अनुष्का को डेडिकेट कर चुके हैं. यही नहीं इस साल IPL में तो अनुष्का के बर्थडे पर उन्होंने अपनी टीम की जीत को ही उन्हें डेडिकेट कर दिया था.

MoM जीतने वाले 5वें भारतीय कप्तान

बता दें कि ट्रेंट ब्रिज टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली ने 103 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस शानदार शतकीय पारी के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. जिम्बाब्वे को छोड़ दें तो एशिया के बाहर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले कपिलदेव, तेंदुलकर, गांगुली और द्रविड़ के बाद विराट 5वें भारतीय कप्तान हैं.