नई दिल्ली. लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया का पूरा भांडा फोड़ दिया. टेस्ट में बादशाहत का नकाब ओढ़े विराट की टीम की परत दर परत खोल दी. साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस को ये मानने पर मजबूर कर दिया कि अभी भी इंग्लिश कंडीशन में जीत उनकी टीम के लिए दूर की कौड़ी है. क्रिकेट के मक्का पर विराट की टीम इंडिया को हक्का बक्का देखकर क्रिकेट के जानकार भी हैरान थे. नतीजा ये हुआ कि लॉर्ड्स की शर्मनाक हार के बाद गैर तो गैर विराट एंड कंपनी को खरी खोटी सुनाने में उनके अपने देश के क्रिकेटरों ने भी नहीं छोड़ा.

कोहली के लिए भारी हैं अगले 5 दिन, दर्द की ‘दोहरी मार’ से कैसे निपटेंगे?

हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों केे ‘ताने’!

मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर इंग्लैंड के खेल की तारीफ की और टीम इंडिया को कमर कसने की सलाह दी है.

भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने विराट एंड कंपनी के लॉर्ड्स के परफॉर्मेन्स को बेहद घटिया बताया है. सहवाग ने ट्वीट कि हम सब चाहते हैं बुरे वक्त में टीम के साथ खड़े रहना लेकिन वो ऐसे बिना लड़े हारेंगे तो दुख तो होगा ही.

नैटवेस्ट ट्रॉफी में युवराज के साथ मिलकर इंग्लैंड में भारत की जीत का झंडा गाड़ने वाले मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया कि टीम इंडिया की 2 पारी सिर्फ 82 ओवर में सिमट गई. इससे साफ है कि वो गलतियों से सबक नहीं ले रहे. ये दुखद है.

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया कि भारतीय बैटिंग का कोई समाधान नहीं है.

वीवीएस लक्ष्मण ने लॉर्ड्स में टीम इंडिया की शर्मनाक हार को लेकर उसे आड़े हाथों लिया है लेकिन साथ ही ये उम्मीद जताई है कि शायद वो इससे सीख पाएं.

जिन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने विराट की टीम इंडिया को लॉर्ड्स में हार के बाद निशाने पर लिया है वो सब कभी न कभी भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर का हिस्सा रहे हैं. यही नहीं कई अहम मौकों पर शानदार जीत भी दिलाई है और मैच भी बचाया है. ऐसे में अगर इन्होंने विराट एंड कंपनी की आलोचना कर उसे निशाने पर लिया है तो जाहिर है कि समस्या बहुत बड़ी है.