इंदौर टी-20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम से हार के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है. मेहमान टीम के लेफ्ट आर्म पेसर इसरु उडाना तीसरे टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं. उडाना को वॉर्म अप सेशन के दौरान पीठ में चोट लगी थी.

कोहली ने साल 2020 की शुरुआत वर्ल्ड रिकॉर्ड से की, रोहित-धोनी भी छूट गए पीछे

उडाना होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका की ओर से खेले जरूर लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर पाए क्योंकि जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरी उससे ठीक पहले वॉर्मअप के दौरान वह चोटिल हो गए.

श्रीलंका के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने संकेत दिए हैं कि उडाना के शुक्रवार को भारत के खिलाफ पुणे में तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में खेलने की संभावना नहीं है.

श्रीलंका की टीम ने यह मैच सात विकेट से गंवाया और वह तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है.

‘मैं सिर्फ इतनी उम्मीद कर रहा हूं कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेल पाएंगे’

श्रीलंका के कोच आर्थर ने कहा, ‘देखिए, मैं डॉक्टर नहीं हूं. ड्रेसिंग रूम में वह काफी दर्द में थे. ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या चोट लगी है. मैं सिर्फ इतनी उम्मीद कर रहा हूं कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेल पाएंगे.’

श्रीलंका का इंटरनेशनल शेड्यूल काफी व्यस्त है और ऐसे में आर्थर उडाना को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते जो हाल के समय में श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज रहे हैं.

सिद्धेश वीर और तिलक वर्मा के अर्धशतक के दम पर इंडिया अंडर-19 टीम फाइनल में पहुंची

पिछले महीने श्रीलंका के मुख्य कोच बनाए गए दक्षिण अफ्रीका के आर्थर ने कहा, ‘हमने इतना अधिक क्रिकेट खेलना है इसलिए मैं उसके लिए सिर्फ सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर सकता हूं. उसकी पीठ में तकलीफ है.’

श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को मौका नहीं दिया

श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को मौका नहीं दिया जिन्होंने 16 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की है. यह पूछने पर कि क्या पुणे में अंतिम मैच में मैथ्यूज को मौका मिलेगा, आर्थर ने कहा, ‘इस बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद, सभी खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है.’

गुवाहाटी में सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत ने होल्कर स्टेडियम में अपना अजेय रिकॉर्ड जारी रखा है. इस स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक कुल 9 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जसमें से सभी में उसे जीत मिली है.