भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच रविवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मैच के जरिए युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे. स्ट्रेस फ्रेक्चर से जूझने वाले बुमराह ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारतीय टीम के नेट अभ्यास सेशन में गेंदबाजी की.

श्रीलंका ने आराम करने का फैसला किया 

हेड कोच रवि शास्त्री की अगुआई वाले टीम के सहयोगी स्टाफ की निगरानी में बुमराह ने गेंदबाजी अभ्यास किया. श्रीलंकाई टीम ने दिन में आराम करने का फैसला किया.

बुमराह ने यॉर्कर गेंदों के अलावा कई तरह के बाउंसर फेंके. साथ ही शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे के साथ मिलकर गेंदबाजी की. उन्होंने सिंगल स्टंप अभ्यास भी किया.


टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दिया बड़ा बयान

हर गेंद फेंकने के बाद बुमराह को टीम के थिंक-टैंक के साथ चर्चा करते हुए देखा गया और उन्होंने ऐसा करीब 45 मिनट तक किया. फील्डिंग सेशन में विराट कोहली, बुमराह, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर ने दूधिया रोशनी में ऊंचे कैच लेने का अभ्यास किया.

धवन, जडेजा, सैनी, कुलदीप और चहल नहीं दिखाई दिए 

शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भारत के इस वैकल्पिक अभ्यास सत्र में दिखायी नहीं दिए. अगले दो दिन में बारिश आने की संभावना है लेकिन असम क्रिकेट संघ (एसीए) अधिकारियों को मैच की मेजबानी का पूरा भरोसा है.

बारिश के खलल के बावजूद मैैैच पर नहीं पड़ेगा असर  

एसीए सचिव देवाजीत साईकिया ने कहा, ‘यह टी20 मुकाबला है और अगर सुबह भी बारिश होती है तो शाम तक यह सूख जाएगा. आज सुबह भी बारिश हुई थी लेकिन अभ्यास में व्यवधान नहीं पड़ा.’

स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार शाम तक कुछ ओस पड़ सकती है. पिच पर हल्की घास है और रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने पिच का मुआयना भी किया.

न्यूजीलैंड दौरे से पहले इंडिया ‘ए’ टीम को बड़ा झटका, युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को लगी चोट

स्टेडियम दो अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर चुका है जिसमें अंतिम मैच वनडे था जो 21 अक्टूबर 2018 को खेला गया था. एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 10 अक्टूबर 2017 को हुआ था.

श्रीलंका से घरेलू सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.