नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेला जा रहा सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 211 रन ही बना पाई थी कि 46.1 ओवर के बाद बारिश होने लगी. इस कारण खेल को बीच में ही रोक दिया गया. 3 से 4 घंटे के इंतजार के बाद भी बारिश नहीं रुकने की वजह से आखिरकार अंपायरों ने अगले दिन बाकी बचा खेल पूरा कराने का निर्णय लिया.

ICC World Cup 2019: जानिए अगर न्यूजीलैंड ने दोबारा बैटिंग नहीं की, तो टीम इंडिया के सामने क्या होगा टार्गेट

इससे पहले बारिश के कारण गीले हो चुके मैदान को सुखाने के लिए भरपूर कोशिशें की गईं, लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से मैच नहीं कराया जा सका. ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड के स्टाफ बारिश रुकने के दौरान बीच-बीच में मैदान से पानी हटाने और पिच की स्थिति की जांच कर रहे थे. मगर बारिश ने स्टेडियम में मौजूद हजारों क्रिकेट फैन्स के मंसूबों पर पानी फेर दिया. हालांकि राहत की बात यह है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा यह सेमीफाइनल बुधवार को पूरा होने की उम्मीद है. आईसीसी के नियमों के अनुसार सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए एक दिन रिजर्व रखे जाने का प्रावधान है. इस नियम के तहत दोनों देशों के बीच का यह मैच बुधवार को पूरा करने का निर्णय लिया गया.

Match report Update: टीम इंडिया के आगे न्यूजीलैंड पस्त, बारिश से पहले एक-एक रन को तरसे कीवी बल्लेबाज

Match report Update: टीम इंडिया के आगे न्यूजीलैंड पस्त, बारिश से पहले एक-एक रन को तरसे कीवी बल्लेबाज

इसके पहले क्रिकेट के जानकर यह उम्मीद लगा रहे थे कि अगर बारिश रुक जाए तो बाकी बचा मैच मंगलवार को ही पूरा करा लिया जाए. इस दौरान यह संभावना भी बन रही थी कि डकवर्थ-लुइस नियमों के तहत ओवर घटाकर मैच पूरा हो जाता. इसके अलावा अधिक बारिश होने की हालत में दोनों टीमों के बीच टी-20 का मुकाबला कराए जाने की भी सूरत बन रही थी. लेकिन इंग्लैंड की बारिश ने इन तमाम संभावनाओं पर पानी फेर दिया और आईसीसी ने मैच रोकने का फैसला ले लिया. अब बुधवार को वहीं से मैच शुरू किया जाएगा, जहां मंगलवार को खेल रोका गया था. यानी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल का नतीजा जानने के लिए आपको और कुछ घंटों का इंतजार करना पड़ेगा.