नई दिल्ली: विश्व कप क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को होने वाले मुकाबले का इंतजार कर रहे फैंस, नॉटिंघम के मौसम की बदमिजाजी से बेचैन हैं. अभी तक इस मैच के लिए कोई खास अच्छी खबर उन्हें नहीं मिल पाई है. हालांकि ताजा जानकारी यह है कि कुछ देर पहले नॉटिंघम में बारिश के थमने के संकेत मिले हैं, जिससे यह उम्मीद बनी है कि कुछ ही देर बाद दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आएंगे. लेकिन बारिश फिर बाधा डालेगी या नहीं, इस बारे में अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा जा रहा है.

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को भी इंग्लैंड के इस शहर में बरसात के कारण भारतीय टीम नेट प्रैक्टिस नहीं कर पाई थी. दो दिन पहले से ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि गुरुवार के मैच पर भी बारिश का साया पड़ सकता है.

ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट मैदान पर भारतीय टीम के लिए सिर्फ बारिश ही एक चुनौती नहीं है, बल्कि टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप का पहला मुकाबला भी खेलने वाली है. चोटिल शिखर धवन की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की वैकल्पिक व्यवस्था की गुरुवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड के दमदार आक्रमण के सामने कड़ी परीक्षा होगी. ऐसे में भारतीय क्रिकेट के फैन्स के लिए यह दोहरी मार है. एक तरफ मौसम लेकिन यह लगातार खराब चल रहे मौसम के रूख बदलने पर ही संभव हो पाएगा.

ऑस्ट्रेलिया से हार ने बढ़ाई पाक की चिंता, इस बल्लेबाज ने कहा- भारत के खिलाफ “करो या मरो” जैसी नौबत

इंग्लैंड में चल रही बेमौसम की बरसात का साया भारत और न्यूजीलैंड के मैच पर मंडरा रहा है और ऐसे में इसके ओवरों में कटौती संभव है. ऐसी स्थिति में खेल होने पर कीवी टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत की सलामी जोड़ी के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है. धवन की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करने के लिये उतर सकते हैं.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से देरी से शुरू होगा. हालांकि भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक बारिश रुकी हुई थी. लेकिन अंपायर्स ने कहा कि पिच को ठीक होने के लिए थोड़ा वक्त देना चाहिए. इसलिए करीब 3 बजे पिच की दोबारा जांच होगी. इसके बाद ही तय हो पायेगा कि मुकाबला कब शुरू होगा.