INDvsNZ Semi Final Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर चल रहा सेमीफाइनल मैच रोमांचक हो गया है. न्यूजीलैंड के दिए 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते-करते टीम इंडिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक के बाद युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 32 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. क्रीज पर अब महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या डटे हुए हैं. टीम इंडिया की जीत का दारोमदार अब इन दोनों बल्लेबाजों, खासकर धोनी पर ही टिका हुआ है.

इससे पहले भारतीय पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों में ‘तू चल, मैं आया’ के तहत एक के बाद एक भारत के खिलाड़ियों के विकेट गिरते रहे. रिजर्व डे में हो रहे इस मैच में भारत की पारी शुरू होते ही पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आउट हो गए. इसके कुछ ही देर बाद कप्तान विराट कोहली भी एलबीडब्ल्यू के शिकार होकर पवेलियन लौट गए. कोहली का विकेट भारतीय पारी के तीसरे ओवर में ही गिर गया. एक के बाद एक लगातार दो सूरमा बल्लेबाजों के विकेट गिरने से अभी टीम इंडिया संभली भी नहीं थी कि लोकेश राहुल भी विकेट के पीछे लपके गए. और इसके साथ ही मात्र 5 रनों के स्कोर पर टीम इंडिया ने अपने महत्वपूर्ण तीन विकेट गंवा दिए हैं.

केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक और पंत की जोड़ी अभी जम ही रही थी कि 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर कार्तिक भी आउट हो गए. इसके बाद पंत और हार्दिक पांड्या ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला. इन दोनों ने मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. मगर दुर्भाग्य ने अभी भारत का पीछा नहीं छोड़ा था. 23वें ओवर में ऋषभ पंत भी आउट करार दिए गए. इसके बाद एमएस धोनी भारत की पारी संभालने पहुंचे हैं.