नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप क्रिकेट (ICC World Cup 2019) मुकाबलों में अपना दूसरा मैच मंगलवार को खेल रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया टॉस हारने के बाद गेंदबाजी कर रही है. रवींद्र जडेजा को विश्व कप में अपना दूसरा मैच खेल रहे हैं. सेमीफाइनल मैच में जडेजा ने कीवी खिलाड़ी हेनरी निकोलस को विश्व कप में अपना पहला शिकार बनाया है. इधर, उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा को अपने पति से कुछ और उम्मीदें भी हैं. रिवाबा ने रवींद्र जडेजा के विश्व कप में प्रदर्शन को लेकर कहा है कि मेरी ख्वाहिश है कि रवींद्र जडेजा को अपने हाथ में वर्ल्ड कप ट्रॉफी लिए देखूं.

ICC World Cup 2019: INDvsNZ सेमीफाइनल मैच में भारत ने पहली बार गंवाया DRS, दबाव में न्यूजीलैंड

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले में रवींद्र जडेजा के विकेट लेने के बाद रिवाबा ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही. रिवाबा ने कहा, ‘मेरी ख्वाहिश है कि मैं रवींद्र को वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथ में लिए देखूं…, और मुझे पूरा भरोसा है कि वह ऐसा कर सकते हैं.’ रिवाबा ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद रवींद्र जडेजा के ट्रॉफी के साथ जामनगर आने को लेकर भी उम्मीद जताई. उन्होंने कहा, ‘मेरी इच्छा है कि वह विश्व कप जीत जाएं और वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर जामनगर आएं. महान भारतीय क्रिकेटर रंजीत सिंहजी और दिलीप सिंहजी भी जामनगर के ही थे. इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि रवींद्र जडेजा भी वर्ल्ड कप जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ जामनगर आएंगे.’

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के मैनचेस्टर स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मैच में अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीम इंडिया का मुकाबला नंबर चार की टीम न्यूजीलैंड के साथ हो रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ताजा समाचार मिलने तक न्यूजीलैंड ने 33 ओवर का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर कुल 123 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 59 और रॉस टेलर 23 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.