नई दिल्ली. टीम इंडिया को एशिया कप में आज लगातार अपना दूसरा मैच खेलना है. ये मुकाबला टीम इंडिया को अपने चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 2 दिन के आराम के बाद उतरेगी. जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ी हांगकांग के खिलाफ खेलने के ठीक बाद उतरने वाले हैं. कहने का मतलब ये कि एक से दूसरे मैच के बीच उन्हें आराम का वक्त नहीं मिला है.

‘गलती’ थी स्ट्रेटजी का हिस्सा

भारत ने हांगकांग के खिलाफ मैच में अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी. तब इसे भारतीय थिंक टैंक की बड़ी गलती माना जा रहा था. लेकिन हांगकांग के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि वो गलती नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ हमारी स्ट्रेटजी का हिस्सा था.

पाकिस्तान को उसी की ताकत से हराएगा भारत! ढूंढ़ निकाला ‘बाएं हाथ का ब्रम्हास्त्र’

रोहित से जानिए ‘गलती’ की वजह

रोहित शर्मा ने कहा, ” हमें पता है कि हम बैक-टू-बैक दो मैच खेलने वाले हैं. लेकिन कोई बात नहीं. इसीलिए हमने अपने कुछ खिलाड़ियों को हांगकांग के खिलाफ आराम दिया है.”

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के ‘उल्टे हाथ वालों’ ने दिखाया जीत का ट्रेलर

‘आराम’ से हारेगा पाकिस्तान

कहते हैं आराम हराम है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ आराम को ही रोहित ने अपनी रणनीति बनाया है. हांगकांग के खिलाफ भारत ने अपने जिन खिलाड़ियों को आराम दिया था उनमें जसप्रीत बुमराह, लोकेश राहुल और इनफॉर्म मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे का नाम शामिल था. अब देखना ये है कि आराम फरमा चुके ये खिलाड़ी आज पाकिस्तान के खिलाफ हल्ला बोलकर रोहित के दांव को कैसे कामयाब बनाते हैं.