नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज केमार रोच भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. खबर है कि, रोच अपनी दादी के निधन की वजह से पिछले हफ्ते ही बारबाडोस लौट गए थे. इसके चलते वो बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में भी नहीं खेल पाए थे. बाद में हालांकि ऐसी संभावनांए व्यक्त की गई थीं कि वह जल्द ही टीम से जुड़ जाएंगे, लेकिन अब वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ का कहना है कि रोच पहले टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

पहले टेस्ट में कमी खलेगी- स्टुअर्ट लॉ

लॉ ने कहा, “दुर्भाग्यवश रोच अभी भी स्वदेश से वापस नहीं लौट पाए हैं. उनके परिवार में निधन की वजह से वह बारबाडोस गए थे और अब दूसरे टेस्ट तक टीम से जुड़ सकते हैं. पहले टेस्ट में निश्चित रूप से टीम को उनकी कमी खलेगी.”

INDvsWI: रहाणे ने टीम के युवा खिलाड़ियों को दिया गुरुमंत्र, ‘वेस्टइंडीज़ मौका है, भुना लो’

12 गेंद पर झटके थे 5 विकेट

30 साल के तेज गेंदबाज रोच ने कुछ समय पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ 12 गेंदों पर पांच विकेट लिया था. उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के 2018-19 अनुबंध में सभी फॉर्मेट में वापसी की है. रोच के साथ अन्य तीन खिलाड़ियों को भी इस अनुबंध में जगह मिली है. इसमें कप्तान जेसन होल्डर, बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाजी अल्जारी जोसेफ का नाम शामिल है.