India vs West Indies 3rd T20: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी-20 मैच बुधवार (आज शाम) को खेला जाएगा. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं.

सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी का ‘183 ऑटोग्राफ’ चाहता है उनका ‘जबरा फैन’, जानिए क्यों

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें सीरीज जीत के एड़ी चोटी का जोर लगाती हुई नजर आएंगी. पहला टी-20 मेजबान भारत ने जबकि दूसरा मेहमान विंडीज ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर जीता था. विंडीज की टीम शुरुआती दो टी-20 में कुल 27 छक्के लगा चुकी है. ऐसे में मुंबई में खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया को बड़ा टोटल खड़ा करने की जरूरत है.

वानखेड़े में चेज करने वाली टीमें 5 बार जीती हैं

वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में अब तक कुल 6 टी20 मैच खेले गए हैं. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ एक बार जीत पाई है. वर्ल्ड टी-20 के तहत दोपहर के बाद खेले गए उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हराया था.

इसके बाद 5 टी-20 रात में खेले गए जिसमें चेज करने वाली टीम जीती.

युजवेंद्र चहल के पास आर अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में अब तक 36 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 52 विकेट दर्ज हैं. भारत की ओर से इस फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में चहल रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ ज्वाइंट रूप से पहले स्थान पर हैं.

विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल धवन की जगह ले सकते हैं मयंक अग्रवाल: रिपोर्ट

चहल यदि इस मैच में एक विकेट लेने में सफल रहते हैं तो वह अश्विन को पीछे छोड़ भारत की ओर से टी-20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

12 टी-20 में कोहली ने बनाए हैं 527 रन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वानखेड़े में कुल 12 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत 75.28 रहा है. उन्होंने 151.87 के स्ट्राइक रेट से कुल 527 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली के बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं.

400 छक्के से एक छक्का दूर हैं रोहित

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के से एक छक्का दूर हैं. यदि इस मैच में वो एक छक्का लगाने में सफल रहते हैं तो 400 छक्का जड़ने वाले वो पहले भारतीय जबकि ओवरऑल तीसरे बल्लेबाज होंगे.

6 रन पूरा करने के साथ कोहली के 1, 000 रन पूरे हो जाएंगे

विराट कोहली टी20 में घरेलू सरजमीं पर 1,000 रन पूरा करने से सिर्फ 6 रन दूर हैं. यदि कोहली यहां 6 रन और बना लेते हैं तो वह टी-20 में भारत में 1, 000 रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.