India vs West Indies 3rd T20: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को मुंबई में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 9 रन से शतक चूक गए. राहुल को उनकी इस शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

Happy B’day Yuvraj Singh: वर्ल्ड कप के ‘हीरो’ युवराज सिंह मना रहे 38वां जन्मदिन, कैंसर से जीती थी जंग

इस मैच में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 गेंदों पर 71 जबकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली. रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए जबकि कोहली की आक्रामक पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे.

टीम इंडिया की जीत के बाद राहुल ने कोहली और रोहित की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ‘ दोनों (विराट-रोहित) आज विध्वंसक मूड में थे. वे पहली गेंद से ही बढ़िया हिट कर रहे थे. वैसे भी हमारा पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है और हम देख रहे हैं कि एक अच्छा टोटल देने के लिए क्या किया जा सकता है. निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करना एक बड़ा मौका था. इससे हमें आने वाली टी20 सीरीज में आत्मविश्वास मिलेगा.’

कोहली ने T20 सीरीज जीत के बाद शादी की दूसरी सालगिरह पर कही ये बड़ी बात

इस मैच में केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की. इसके बाद उन्होंने तीसरे विकेट पर कोहली के साथ मिलकर 95 रन जोड़े. भारत ने इस मुकाबले को 67 रन से अपने नाम कर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती.

राहुल ने मौजूदा सीरीज में 153.27 की स्ट्राइक रेट से कुल 164 रन बनाए. सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में राहुल कप्तान कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं.