भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 सेमीफानल (ICC CRICKET WORLD CUP 2019) के बाद से क्रिकेट से दूर हैं.

पूर्व दिग्गज ने कहा, अश्विन-जडेजा के लिए चुनौतीपूर्ण होगा डे-नाइट टेस्ट

धोनी को गुरुवार को रांची में झारखंड क्रिकेट संघ (JSCA) स्टेडियम में नेट पर जमकर पसीना बहाते हुए देखा गया. बावजूद इसके इस पूर्व कप्तान के अगले महीने वेस्टइंडीज (INDvWI) के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है.

धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाली तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए अनुपलब्ध रहेंगे. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई को कहा, ‘वह वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं.’

वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ने विंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेली, लेकिन इनमें से किसी भी सीरीज के लिए धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया.

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुए मुंबई इंडियंस के सिद्धेश लाड

क्रिकेट से ब्रेक के दौरान धोनी ने रांची के लोकल कंट्री क्लब टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. धोनी और उनके साथी सुमित ने गुरुवार को लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता को जीता. वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें चलती रहीं.

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से टी-20 मैच से होगी.