INDvWI 3 Match ODI Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए चोटिल ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है. सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी.

8 महीने बैन झेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने जड़ा पहला शतक, न्यूजीलैंड दौरे के लिए ठोकी दावेदारी

धवन का घुटना सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान चोटिल हो गया था जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया था.

बीसीसीआई मेडिकल टीम (BCCI Medical Team) को लगता है कि धवन को पूरी तरह से फिट होने के लिए अभी थोड़ा और समय की जरूरत है. मयंक इस समय रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2019-20) में कर्नाटक की ओर से खेल रहे हैं.

बोर्ड ने बुधवार को जारी बयान में कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम का मानना है कि धवन के टांके कट गए हैं और उनका घाव भी भर रहा है लेकिन पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने से पहले उन्हें कुछ और समय की जरूरत है. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम में चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को शामिल किया है.’

निर्णायक T20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

पहला वनडे चेन्नई में खेला जाएगा. बोर्ड ने ये फैसला मयंक के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए लिया है. मयंक ने 9 टेस्ट मैचों में 67.07 की बेहतरीन औसत से कुल 872 रन बनाए हैं.

भारत की 3 वनडे मैचों के लिए स्क्वॉड इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.