रोहित शर्मा (159) और केएल राहुल (102) के शतकीय प्रहार के बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की हैट्रिक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे मैच में 107 रन से रौंद दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

INDvWI: इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक लेनेे वाले पहले भारतीय बने कुलदीप यादव

भारत की ओर से रखे गए 388 रन के विशाल लक्ष्य के सामने मेहमान विंडीज टीम 43.3 ओवर में 280 रन ही बना सकी. उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 78 जबकि निकोलस पूरन ने 75 रन की पारी खेली.

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की. इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़ विंडीज का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. होप और इविन लुइस (30) ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े थे. कीमो पॉल ने 46 रन की पारी खेली.

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने हैट्रिक सहित 3 जबकि मोहम्मद शमी ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. रविंद्र जडेजा के खाते में दो विकेट गए. शार्दुल ठाकुर ने भी एक विकेट चटकाया.

रिषभ पंत-श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने वाइजैग में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

विशाखापत्तनम के डॉ.वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज की ओर से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 387 रन बनाए.

रोहित और केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी.

भारत को पहला झटका 37वें ओवर में लगा. राहुल को अल्जारी जोसफ ने रोस्टन चेज के हाथों कैच कराकर विंडीज को पहली सफलता दिलाई. राहुल ने अपने वनडे करियर की तीसरी शतकीय पारी में 104 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए.

टीम इंडिया ने इसके बाद जल्द ही कप्तान विराट कोहली का विकेट भी गंवा दिया. कोहली को कीरोन पोलार्ड ने खाता भी नहीं खोलने दिया. विराट के आउट होने के बाद रोहित को श्रेयस अय्यर का साथ मिला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.

वनडे करियर का 28वां शतक जड़ने वाले रोहित बड़े शॉट खेलने की कोशिश में शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप को कैच थमाकर चलते बने. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 138 गेंदों पर 17 चौके और 5 छक्के लगाए.

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 28वां वनडे शतक जड़ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, वॉर्नर-जयसूर्या की बराबरी की

हिटमैन के आउट होने के बाद श्रेयस को रिषभ पंत का साथ मिला. पंत ने क्रीज पर कदम रखते ही चौक्कों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने श्रेयस के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े.

रन गति को तेज करने के चक्कर में पंत कीमो पॉल की गेंद पर अपना कैच निकोलस पूरन को थमा बैठे. उन्होंने 16 गेंदों पर 39 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे. भारतीय बल्लेबाजों ने 47वें ओवर में 31 रन बनाए.

वनडे करियर का छठा अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर के रूप में भारत ने 5वां विकेट गंवाया. उन्हें शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर शाई  होप ने आउट किया. अय्यर ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.

केदार जाधव 16 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि रविंद्र जडेजा खाता खोले बगैर नॉटआउट रहे. विंडीज की ओर से कॉट्रेल ने दो  जबकि जोसफ, पॉल और पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिया.