सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (159) और केएल राहुल (102) की शानदार शतकों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने विशाखापत्तनम के डॉ.वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में जारी सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के सामने 388 रन का लक्ष्य रखा है.Also Read - ICC Test Rankings: Virat Kohli ने लगाई छलांग, Jasprit Bumrah की टॉप-10 में वापसी

INDvWI: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 28वां वनडे शतक जड़ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, वॉर्नर-जयसूर्या की बराबरी की Also Read - IND vs SA, 1st ODI: बतौर वनडे कप्तान मैदान पर उतरे KL Rahul, सिर्फ भारतीय ही कर सके ऐसा

वेस्टइंडीज की ओर से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 387 रन बनाए. रोहित और केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. Also Read - क्या वनडे कप्तानी छिनने के चलते Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट की कमान!, Gautam Gambhir ने बताई पूरी बात

भारत को पहला झटका 37वें ओवर में लगा. राहुल को अल्जारी जोसफ ने रोस्टन चेज के हाथों कैच कराकर विंडीज को पहली सफलता दिलाई. राहुल ने अपने वनडे करियर की तीसरी शतकीय पारी में 104 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए.

टीम इंडिया ने इसके बाद जल्द ही कप्तान विराट कोहली का विकेट भी गंवा दिया. कोहली को कीरोन पोलार्ड ने खाता भी नहीं खोलने दिया. विराट के आउट होने के बाद रोहित को श्रेयस अय्यर का साथ मिला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.

वनडे करियर का 28वां शतक जड़ने वाले रोहित बड़े शॉट खेलने की कोशिश में शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप को कैच थमाकर चलते बने. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 138 गेंदों पर 17 चौके और 5 छक्के लगाए.

INDvWI: क्रीज पर उतरे बिना कोहली ने हासिल की ‘विराट’ उपलब्धि, तेंदुलकर-धोनी के क्लब में हुए शामिल

हिटमैन के आउट होने के बाद श्रेयस को रिषभ पंत का साथ मिला. पंत ने क्रीज पर कदम रखते ही चौक्कों और छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने श्रेयस के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े.

रन गति को तेज करने के चक्कर में पंत कीमो पॉल की गेंद पर अपना कैच निकोलस पूरन को थमा बैठे. उन्होंने 16 गेंदों पर 39 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे. भारतीय बल्लेबाजों ने 47वें ओवर में 31 रन बनाए.

वनडे करियर का छठा अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर के रूप में भारत ने 5वां विकेट गंवाया. उन्हें शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर शाई होप ने आउट किया. अय्यर ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए.

केदार जाधव 16 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि रविंद्र जडेजा खाता खोले बगैर नॉटआउट रहे. विंडीज की ओर से कॉट्रेल ने दो जबकि जोसफ, पॉल और पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिया.