अपने गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद डेब्यू वनडे इंटरनेशनल मैच में ओपनर प्रिया पूनिया (नाबाद 75) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से पराजित कर दिया.

डु प्लेसिस ने अपनी युवा आर्मी को दिया शमी का उदाहरण, कहा- इनसे कुछ सीखो

इस जीत से भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

मेहमान दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान भारतीय टीम ने 50 गेंद बाकी रहते दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली.

इस मैच में भारत की अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट की वजह से नहीं खेल रही थीं. उनकी जगह प्रिया ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ पारी की शुरुआत की.

दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. प्रिया ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 124 गेंदों पर 8 चौके लगाए.

जेमिमा ने 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली. पूनम राउत 16 रन बनाकर आउट हुईं वहीं कप्तान मिताली राज 11 रन पर नाबाद लौटीं.

पुणे टेस्‍ट से पहले यहां की रहस्‍यमय ‘पिच’ और ICC की इसपर राय जानना बेहद जरूरी है…

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 . 1 ओवर में 164 रन ही बनाए. भारत के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव को दो-दो विकेट मिले.

तीन मैचों की यह सीरीज महिला वनडे चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है .

तीन टी-20 मैच खेल चुकी पूनिया को पहला वनडे खेलने का मौका मिला जब स्टार सलामी बल्लेबाज मंधाना को दाहिने टखने में फ्रैक्चर के कारण बाहर होना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 89 रन था जो 7 विकेट पर 115 रन हो गया. उनके लिए मरिजाने काप ने 54 रन की पारी खेली.