इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा, जब उनके सलामी बल्लेबाज एडेन मारक्रम उंगली में फ्रैंक्चर की वजह से पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए।

सुपरस्पोर्ट पार्क पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान मारक्रम के बाएं हाथ की उंगली में फ्रेक्चर हुआ है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा कि ये चोट उन्हें पहले मैच के दूसरे दिन लगी थी। मारक्रम की ये चोट काफी गंभीर है और इसके लिए सर्जरी की जरूरत होगी। सर्जरी के बाद पूरी तरह से रिकवर होने में मारक्रम को छह हफ्ते का समय लगेगा।

सीएसए के चीफ मेडिकल ऑफिसर शुएब मांजरा ने कहा, “एडेन को बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी जो कि अब फ्रेक्चर हो गई। स्पेशलिस्ट से बात करने के बाद हम इस फैसले पर पहुंचे हैं कि सबसे अच्छा तरीका सर्जरी है। इसका मतलब है कि वो बाकी की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।”

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने कहा- आर्चर को नहीं आता कूकाबुरा से गेंदबाजी करने की तरीका

मार्कराम ने पहली पारी में सिर्फ 20 रन बनाए थे। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 284 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी में वो सिर्फ दो रन ही बना सके थे। याद दिला दे कि मार्कराम हाल ही में दाएं हाथ की कलाई में चोट के बाद भारत दौरे पर हुए रांची टेस्ट से बाहर हो गए थे।