ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) दाएं घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं। फिंच वेस्टइंडीज से ऑस्ट्रेलिया लौटकर 14 दिन का क्वारेंटीन करेंगे। खबर है कि उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ सकती है।Also Read - कैमरून ग्रीन के वर्कलोड मैनेजमेंट पर टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने जताई चिंता, कही यह बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि चयनकर्ताओं और सीए की मेडिकल टीम को यकीन है कि फिंच संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप तक फिट हो जाएंगे। Also Read - टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले बदल सकता है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का कप्‍तान, एरोन फिंच को बैठना होगा बाहर!

फिंच ने कहा, ‘‘मैं बहुत निराश हूं कि यूं घर लौटना पड़ रहा है। जरूरत पड़ने पर सर्जरी करानी होगी ताकि विश्व कप से पहले ठीक हो सकूं।’’ Also Read - वनडे के बाद बदलेगा ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान, दावेदारों की लिस्ट में आगे हैं मैथ्यू वेड

उन्होंने कहा, “ये (सीरीज से बाहर होना) बांग्लादेश जाने से, ना खेल पाने और रिकवरी का समय गंवाने से बेहतर था। अगर जरूरत पड़ी तो मैं सर्जरी करवाउंगा और विश्व कप से पहले रिकवरी शुरू करूंगा।”

फिंच को इस महीने की शुरुआत में सेंट लूसिया में चोट लगी थी लेकिन उन्होंने पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई की अगुवाई की थी। हालांकि सीरीज के आखिरी मैच के दौरान उनकी चोट एक बार फिर उबर आई।

अब फिंच टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेली जानी वाली ऑस्ट्रेलियाई की आखिरी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।