नई दिल्ली: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ऊंगलियों की चोट से जूझ रहे कप्तान इयान मोर्गन को अगले माह स्कॉटलैंड दौरे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की घरेलू वनडे टीम में शामिल किया है. विकेटकीपर जोस बटलर को स्कॉटलैंड के खिलाफ इडनबर्ग में 10 जून को होने वाले एकमात्र वनडे मैच से आराम दिया गया है. हालांकि बटलर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 जून से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. वहीं हरफनमौला बेन स्टोक्स को भी टीम में शामिल किया गया है. Also Read - Vande Bharat: एयर-इंडिया की विमान पहुंची कर्नाटक, लंदन से रेसक्यू कर लाए गए 326 भारतीय

Also Read - इयोन मोर्गन को टी20 विश्व कप आयोजन की पूरी उम्मीद; इंग्लिश कप्तान ने कहा- कम समय में करनी होगी पूरी तैयारी

शिखर धवन ने की RCB के खिलाड़ी की तारीफ, बताया अपना फेवरेट बैट्समैन Also Read - कोरोना के कहर के बीच इस क्रिकेट लीग की तारीखों का हुआ ऐलान

मोर्गन ऊंगलियों में चोट के चलते 31 मई को लॉर्ड्स में होने वाले टी-20 चैरिटी मैच से पहले ही हट चुके हैं. इस बीच हार्मस्ट्रिंग चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले प्लंकेट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड दौरे पर 3-2 से वनडे सीरीज जीती थी.

तेज गेंदबाज टॉम कुरेन को स्कॉटलैंड दौरे से बाहर रखा गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उन्हें टीम में बरकरार रखा गया है.

हरभजन सिंह का ‘टोटका’, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज में नहीं बदले कपड़े

इंग्लैंड को 10 जून को स्कॉटलैंड दौरे पर एकमात्र वनडे मैच खेलना है. इसके बाद उसे 13 जून से 24 जून तक पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है. दोनों टीमों के बीच 27 जून को एकमात्र टी-20 मैच भी खेला जाएगा.

स्कॉटलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयान मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच होगा कड़ा मुकाबला, कार्तिक पर होगी सबकी नजर

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयान मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.