दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) कंधे की चोट की वजह से भारत के खिलाफ रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे को मौका मिला है।

पुणे टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले महाराज को मैच के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट आई थी। इसके बावजूद महाराज ने दोनों पारियों में बल्लेबाजी की और 94 रन बनाए।

हालांकि चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले किए गए एमआरआई स्कैन के बाद साफ हो गया कि महाराज रांची टेस्ट खेलने के लिए फिट नहीं हो पाएंगे।

पुणे टेस्ट में एक पारी, 137 रन से जीत हासिल कर भारत ने सीरीज पर कब्जा किया

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के जारी किए गए आधिकारिक बयान में टीम डॉक्टर रामजी हशेंद्र ने कहा, “एमआरआई स्कैन में पता चला कि महाराज के दाएं कंधे की मांसपेशियों में चोट है जो कि कल उसके (बिना किसी तकलीफ के) बल्लेबाजी करने के लिए स्ट्रैप किया गया था। आज सुबह उसकी जांच की गई थी, खासकर कि गेंदबादी संदर्भ में और गेंदबाजी के दौरान उसे काफी असुविधा हुई।”

डॉक्टर ने आगे कहा, “आज सुबह की जांच और स्कैन से मिली जानकारी के आधा पर मेडिकल टीम को लगता है वो अगले मैच के लिए छह दिन के समय में फिट नहीं हो पाएंगे। उसकी चोट ऐसी है जिसकी वजह से उसे वापसी करने में दो-तीन हफ्ते लग जाएंगे।”