नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले संस्करण में अपनी शानदार कप्तानी और बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद को विजेता बनाने वाले डेविड वॉर्नर ने आईपीएल10 में भी उदाहरण पेश करते हुए टीम का नेतृत्व किया और मौजूदा विजेता को प्लेऑफ में जगह दिलाई। आईपीएल का राउंड रोबिन दौर समाप्त हो चुका है और टूर्नामेंट प्लेऑफ दौर में जा पहुंचा है। वार्नर प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर औरेंज कैप के साथ जाएंगे।

औरेंज कैप उसे दी जाती है जिसके सबसे ज्यादा रन होते हैं।

वार्नर राउंड रोबिन दौर में कुल 13 मैच खेले और 60.40 की औसत से 604 रन बनाते हुए टूर्नामेंट के अभी तक सर्वोच्च स्कोरर बने हुए हैं। उन्होंने इस आईपीएल में एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। उनकी टीम तीसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में पहुंची है। ऐसे में उन्हें अभी तीन मैच खेलने का मौका और मिल सकता है।

वहीं आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वार्नर के बाद दूसरे स्थान पर उन्हीं के जोड़ीदार शिखर धवन का नंबर आता है। धवन ने 13 मैचों में 39 की औसत से अभी तक 468 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक तीन अर्धशतक जड़े हैं। उन्हें भी तीन मैच खेलने का मौका मिल सकता है।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। गंभीर ने एक बार फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 41.27 की औसत से 454 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां निकलीं।

चौथे स्थान पर राउंड रोबिन दौर में सातवें स्थान पर रही गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना है। उन्होंने इस पूरे संस्करण में अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 40.18 की औसत से 442 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। हालांकि पांचवें स्थान पर काबिज राइजिंग पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ प्लेऑफ दौर में चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं।

स्मिथ के 13 मैचों में 42 की औसत से 420 रन हैं। उन्होंने दो बार पचास का आंकड़ा पार किया है। स्मिथ ने अपनी टीम को दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में जगह दिलवाई है। उनके पास रैना को पछाड़ने के लिए कम से कम दो मैचों का मौका है।