Live Updates

  • 1:29 AM IST

    कोलकाता ने 5.2 ओवर में किया 48 रन का लक्ष्य हासिल, हैदराबाद को एलिमिनेटर में 7 विकेट से हराया. हैदराबाद बाहर, कोलकाता 19 मई को दूसरे क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस से खेलेगा. केकेआर के लिए कप्तान गंभीर ने 19 गेदों पर खेली 32 रन की नाबाद पारी, इशांक जग्गी भी 5 रन बनाकर रहे नाबाद.

  • 1:27 AM IST
    राशिद खान फेंका पांचवां ओवर, केकेआर ने बनाए 5 रन, कोलकाता का स्कोर 4 ओवर के बाद 46/3, गंभीर 31 और इशांक जग्गी 4 रन बनाकर क्रीज पर, केकेआर को जीत के लिए चाहिए 6 गेंदों में 2 रन.
  • 1:24 AM IST

    गंभीर की तूफानी पारी, सिद्धार्थ कौल द्वारा फेंके चौथे ओवर में ठोके 14 रन, कोलकाता का स्कोर 4 ओवर के बाद 41/3, गंभीर 27 और इशांक जग्गी 3 रन बनाकर क्रीज पर, केकेआर को जीत के लिए चाहिए 12 गेंदों में 7 रन.

  • 1:17 AM IST

    राशिद खान ने फेंका केकेआर की पारी का तीसरा ओवर, बने सिर्फ 6 रन, 3 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 27/3, गंभीर 15 और इशांक जग्गी 1 रन बनाकर क्रीज पर, केकेआर को जीत के लिए चाहिए 18 गेंदों में 21 रन.

  • 1:12 AM IST
    दूसरे ओवर में कोलकाता ने बनाए 10 रन, स्कोर 21/3, इस ओवर में रॉबिन उथप्पा 2 गेंदों में 1 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर हुए आउट. गंभीर 12 और इशांक जग्गी जीरो रन बनाकर क्रीज पर, केकेआर को जीत के लिए चाहिए 24 गेंदों में 27 रन.
  • 1:06 AM IST

    6 ओवर में 48 रन के टारगेट के जवाब में केकेआर ने पहल ओवर में बनाए 2 विकेट पर 11 रन, क्रिस लिन 6 और यूसुफ पठान जीरो रन बनाकर आउट, कोलकाता को जीत के लिए 30 गेंदों में चाहिए 37 रन. गंभीर (4) और उथप्पा (0) क्रीज पर.

  • 10:15 PM IST

  • 10:10 PM IST

  • 10:10 PM IST

    बेंगलुरु में अचानक बारिश के कारण बीच में रोका गया मैच

  • 9:42 PM IST

    पहली पारी समाप्त, हैदराबाद ने 7 विकेट के नुकासान पर बनाए 128 रन. अब जीतने के लिए कोलकाता के सामने 129 का लक्ष्य

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के पहले इलिमिनेटर मैच में आज मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने जा रहा है. हालांकि जो टीम यह मैच जीतेगी उसे फाइनल में जाने के लिए एक और बाधा पार करनी होगी.

इस मैच की विजेता टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम यानि मुंबई इंडियंस से क्वालीफायर-2 में खेलना होगा और जो टीम क्वालीफायर-2 जीतेगी वह 21 मई को फाइनल में क्वालीफायर-1 की विजेता यानि पुणे सुपरजाएंट से भिड़ेगी.

कोलकाता की सुनील नरेन और क्रिस लिन की सलामी जोड़ी ने उसे अधिकांश मौकों पर अच्छी शुरुआत दी है। वहीं नरेन और लिन के अलावा कोलकाता की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान गौतम गंभीर पर होगी. गंभीर के अलावा रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी. वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव और कुलदीप यादव पर कोलकाता निर्भर करेगी. कोलकाता के गेंदबाजी आक्रमण के लिए डेविड वार्नर के नेतृत्व वाला बल्लेबाजी आक्रमण उनके लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है.

वार्नर के अलावा उनके जोड़ीदार शिखर धवन ने दूसरे हाफ में अपनी खराब फॉर्म से वापसी की है. वहीं केन विलियमसन और मोएजिज हेनरिक्स ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया है. हालांकि युवराज सिंह खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही लिया जाएगा. वहीं उसके प्रमुख तेज गेंदबाज आशीष नेहरा चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में जानकारी टीम के कोच टॉम मूडी ने मैच से पहले हुए संवाददाता सम्मेलन में दी थी.

गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा युवा मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. वहीं युवा लेग स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान टीम के लिए आने वाले मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं.