मुंबई. सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी और अंतिम पांच ओवरों की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने लचर शुरुआत से उबरकर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. मुंबई का स्कोर दस ओवर के बाद तीन विकेट पर 57 रन था लेकिन अंतिम पांच ओवर में 77 रन जुटाने से वह अच्छे स्कोर तक पहुंच गया. सूर्यकुमार (43 गेंदों पर 59 रन) और क्रुणाल पंड्या (32 गेंदों पर 42 रन) ने चौथे विकेट के लिये 62 रन जोड़कर स्थिति संभाली. हार्दिक पंड्या (आठ गेंदों पर नाबाद 25) और कीरेन पोलार्ड (सात गेंदों पर नाबाद 17) ने आखिरी 12 गेंदों पर 42 रन की भागीदारी की.

पोलार्ड और हार्दिक ने 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर दो छक्के लगाए. इसके बाद डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के पारी के आखिरी ओवर में 29 रन बटोरे. पोलार्ड ने उन पर छक्का लगाया तो हार्दिक ने उनकी आखिरी तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका जमाया. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. क्विंटन डिकाक (चार) तीसरे ओवर में ही स्क्वायर लेग पर कैच दे बैठे. कप्तान रोहित शर्मा ने सात ओवर क्रीज पर बिताये लेकिन इस बीच 18 गेंदों पर 13 रन ही बना पाये. रविंद्र जडेजा की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने उनका कैच लिया.

इस बीच अगर मुंबई का स्कोर बोर्ड चलायमान रहा तो इसका श्रेय सूर्यकुमार को जाता है जिन्होंने शार्दुल ठाकुर पर दो और अगले ओवर में दीपक चाहर पर तीन चौके लगाए. मुंबई की टीम नौवें ओवर में 50 रन पर पहुंची लेकिन युवराज सिंह (चार) इमरान ताहिर के इसी ओवर में पवेलियन लौट गए. अंबाती रायुडु ने छह रन के लिये जा रहे उनके शॉट को सीमा रेखा पर कैच में बदला. सूर्यकुमार और क्रुणाल ने पारी को संवारने का बीड़ा उठाया हालांकि चेन्नई के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में इन्हें खुलकर खेलने के मौके नहीं दिए और मुंबई का स्कोर 16वें ओवर में तिहरे अंक तक पहुंचा. क्रुणाल जब 17 रन पर थे तब ड्वेन ब्रावो की गेंद पर मोहित शर्मा ने उनका आसान कैच छोड़ा. बाद में मोहित को ही उनका विकेट मिला.

इससे पहले हालांकि क्रुणाल ने ताहिर पर लांग आन पर छक्का और मोहित पर लगातार दो चौके लगाकर डेथ ओवरों के लिए मंच सजाया. सूर्यकुमार ने मोहित पर डीप स्क्वायर लेग पर छक्का लगाकर 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वह ब्रावो की गेंद पर लांग आन पर कैच दे बैठे. उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया.